खाराकुआं पुलिस : 7 लाख 70 हजार..चोरी का खुलासा..दोनों 15 दिन रिमांड पर..

उज्जैन । बीते दिनों शहर  के पटनी बाजार में सराफा व्यापारी के वहां चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को खाराकुआं पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके पास से आभूषण व नकदी रुपए बरामद किये हैं।

यहाँ बता दे की सुदर्शन सोनी के पटनी बाजार स्थित मकान से चोरो ने जेवर, चांदी के बर्तन और 6 लाख 50 हजार रुपये नगद चोरी कर लिये थे। पुलिस ने 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इसमें बदमाशों की पहचान विजय पिता देवचंद्र चंद्रवंशी 30 वर्ष निवासी लसुडिय़ाखेमा खाचरौद और बंटी कुमार सिंह पिता पंचानंद सिंह 31 वर्ष निवासी बख्तयारपुर पटना के रूप में हुई। चोरी की वारदात के बाद  बदमाश इंदौर होते हुए पटना भागे हैं। दो दिनों पूर्व पुलिस को सूचना मिली कि दोनों बदमाश उज्जैन रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रहे हैं तो उन्हें घेराबंदी के बाद पकड़कर थाने लाया गया। यहां पूछताछ में उन्होंने चोरी की वारदात कबूली। चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने 5 लाख 50 हजार रुपये के जेवर और दो लाख 20 हजार रुपये नगद बरामद किये।

रांची में बेचे जेवरव्क..ई शहरों में की वारदात..

जउज्जैन में चोरी की वारदात के बाद दोनों बदमाशों ने सोने-चांदी के जेवर रांची झारखंड में बेचे थे जबकि घटना में प्रयुक्त बंटी की मोटर सायकल को ट्रेन में बुक कराकर पटना भेज दिया था। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर 15 दिसंबर तक रिमाण्ड पर लिया। अब पुलिस टीम चोरी का माल बरामद करने पटना और रांची रवाना हुई है।

बंटी पटना देहात का रहने वाला है जबकि विजय खाचरौद देहात का निवासी है। दोनों मजदूरी करने गुजरात पहुंचे थे जहां इनकी दोस्ती हुई और दोनों चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगे। खासबात यह कि दोनों चोर सिर्फ लकड़ी के दरवाजों का नकूचा काटकर घर में घुसकर चोरी की वारदात करते हैं, लोहे के दरवाजों से छेड़छाड़ नहीं करते।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी