कोयंबटूर ब्लास्ट केस में 3 राज्यों में एनआईए की छापेमारी, तमिलनाडु-कर्नाटक और केरल के 60 ठिकानों पर रेड

आईएसआईएस का मिला कनेक्शन

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

कोयंबटूर कार सिलेंडर ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 3 राज्यों में छापेमारी की। जांच एजेंसी ने यह छापेमारी तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के 60 से अधिक ठिकानों पर संदिग्ध आईएसआईएस समर्थकों के संबंध में की है। अकेले कर्नाटक में 45 ठिकानों पर छापेमारी कि गई है। बताया जा रहा कि एनआईए को आईएस से संबंध रखने वाले कुछ लोगों की जानकारी मिली थी। जानकारी के मुताबिक, इन लोगों को वीडियो के जरिए कट्टरपंथी बनाया गया था।
बता दें कि कोयंबटूर कार धमाके के तार आईएसआईएस के कनेक्शन मिले थे। जांच के दौरान एनआईए ने बताया था कि पकड़े गए आरोपियों से 109 वस्तुएं बरामद की हैं। इनमें इस्लामिक विचारधारा से जुड़े नोटबुक भी शामिल हैं।
अबतक 5 लोग गिरफ्तार
जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से पकड़े गए मुबीन के 5 साथियों को भी गिरफ्तार किया था। इन सभी को यूएपीए के तहत 15 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। पकड़े गए लोगों के नाम मोहम्मद थलका, मोहम्मद असरुद्दीन, मोहम्मद रियाज, फिरोज इस्माइल और मोहम्मद नवाज हैं। गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने माना है कि वह 21 अप्रैल 2019 को श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों से मिल चुका है, जो कि आईएसआईएस से जुड़े हुए थे।