इंदौर में मुख्य समारोह में जिले के प्रभारी और गृह मंत्री ने किया ध्वजारोहण

इंदौर। जिले में आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान के तहत घर-घर फहराए गए राष्ट्रीय ध्वजों के बीच सोमवार को स्वतंत्रता दिवस का महापर्व देशभक्ति के जज्बे, जोश और जुनून के साथ मनाया गया। पूर्ण गरिमा, उत्साह, उमंग और हर्षोल्लास के साथ इंदौर के महेश गार्ड लाइन स्थित सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में प्रदेश के गृह मंत्री एवं इंदौर जिले के प्रभारी डा. नरोत्तम मिश्रा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा रस्मी परेड की सलामी ली।
कार्यक्रम में अपार उत्साह और उमंग के साथ राष्ट्रीय धुन के बीच जवानों ने आकर्षक परेड प्रस्तुत की। स्वतंत्रता दिवस के इस राष्ट्रीय महापर्व पर जिले के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों, शासकीय कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं में भी ध्वजारोहण किया गया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत इंदौर जिले का हर घर तिरंगामय था।मुख्य समारोह में मंत्री डा. मिश्रा ने खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ कलेक्टर मनीष सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया भी थे।

15 दलों ने प्रस्तुत की आकर्षक परेड

परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक जयसिंह तोमर ने किया। उनका अनुसरण टूआइसी सूबेदार गजेंद्र सिंह निगवाल ने किया। परेड में कुल 15 दलों ने भाग लिया।