April 27, 2024
कृषि भूमि पर बना था मकान, इसलिए चली पोकलेन 
अवैध हथियार को लेकर भी पुलिस करेगी कार्रवाई 
धार। मनावर के बालीपुरा फाटा व सिंघाना रोड पर हुए पथराव सहित शांति भंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही प्रशासन के द्वारा मकान तोड़ने को लेकर भी कार्रवाई शुरु कर दी गई है। शनिवार सुबह प्रशासन की संयुक्त टीम नाला प्रांगण स्थित खलील खत्री के घर पर पहुंची, इस मकान के पास में ही निवास करने वाले कुशवाहा परिवार के साथ आरोपियों ने मारपीट की थी। साथ ही रोड पर पत्थर भी फेंके थे, ऐसे में मकान के दस्तावेज को लेकर जांच की गई। जिसमें मकान कृषि भूमि पर बने होने की जानकारी लगी, साथ ही मकान निर्माण संबंधि अनुमति नहीं ली गई थी। जिसके चलते ही प्रशासन ने तीन मंजिला मकान पोकलेन व जेसीबी के माध्यम से तोड दिया गया। कार्रवाई करीब 7 घंटे तक चली है, इस दौरान एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार, एसडीएम शिवांगी जोशी, एसडीओपी धीरज बब्बर, टीआई बृजेश कुमार मालवीय सहित नपा व राजस्व विभाग का अमला मौजूद रहा।
अवैध हथियार भी मिले
शनिवार सुबह करीब 10 बजे प्रशासन का अमला उक्त मकान पर पहुंचा, यहां पर चार परिवार निवास करते है। जिन्हें पहले स्वयं ही मकान खाली करने के लिए कहा गया, जिसमें मदद नपा के अमले द्वारा भी की गई। इस दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा इस पूरे मकान की तलाश ली गई, जिसमें पांच तलवार, एक कुल्हाडी, दो चाकू सहित अन्य अवैध हथियार मिले है। हालांकि परिवार के लोग हथियार को लेकर कोई जानकारी नहीं दे पाए। ऐसे में पुलिस ने इन हथियारों को जप्त कर लिया हैं, आरोपियों के खिलाफ हथियारों को लेकर भी कार्रवाई की जाएगी।
8 आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल
दो दिन पूर्व मनावर में पथराव, मारपीट व प्राणघातक हमला वर्ग विशेष समाज के लोगों द्वारा किया गया था, जिसे लेकर पुलिस ने अब तक 5 प्रकरण दर्ज कर चुकी है। तथा वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने 50 लोगों को चिन्हित करते हुए अलग-अलग प्रकरण में आरोपी बनाया हैं, शनिवार को मकान तोड़ने की कार्रवाई के साथ ही पुलिस ने अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इधर देर शाम इस प्रकरण में शामिल तीन अन्य आरोपियों को भी हिरासत में लिया जा चुका है।