April 26, 2024

– आम श्रद्धालुओं को अंदर से प्रवेश का इंतजार

– प्रवेश बंद में अंदर जाने के लगते हैं 1500 रुपए

 ब्रह्मास्त्र उज्जैन। महाकाल मंदिर में इन दिनों श्रद्धालुओं की भीड़ कम हो गई है। इसके बावजूद मंदिर प्रबंध समिति बाहर से ही दर्शन करा रही है। जबकि भीड़ कम होने पर श्रद्धालुओं को गर्भगृह से दर्शन कराने का निर्णय का समिति ने ही ले रखा है।

गर्भगृह में प्रवेश बंद होने पर यदि कोई श्रद्धालु अंदर से दर्शन करना चाहता है तो उसे 1500 रुपए की रसीद लेना होती है जबकि प्रवेश चालू होने पर नि:शुल्क ही दर्शन हो जाते हैं। इसलिए श्रद्धालु प्रवेश खुलने का इंतजार कर रहे हैं। बुधवार को भी दिनभर मंदिर ख् खाली-खाली ही रहा। बहुत कम संख्या में लोग दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान समिति को अंदर से दर्शन खोलना चाहिए थे पर दिनभर बाहर नंदीहॉल के पीछे बेरिकेट्स से ही दर्शन कराए गए।

आज, कल सामान्य, शनिवार से बढ़ सकती है लोगों की भीड़  

महाकाल मंदिर में आज गुरुवार व कल शुक्रवार को तो सामान्य भीड़ रहने की उम्मीद है क्योंकि इन दिनों में लोग कम ही आते हैं। शनिवार से जरूर भीड़ बढ़ सकती है। क्योंकि मंदिर में अक्सर शनिवार, रविवार व सोमवार को ही ज्यादा भीड़ का दबाव रहता है।

अधिकारी बोले – भीड़ का भरोसा नहीं कब कम कब ज्यादा हो जाए

मंदिर प्रबंध समिति की सहायक प्रशासक पूर्णिमा सिंघी का कहना है कि भीड़ का कोई भरोसा नहीं होता कभी खाली तो कभी अधिक लोग भी आ जाते हैं। इसलिए अभी प्रवेश बंद ही रख रहे हैं।