7 लाख का माल चोरी कर चुका गिरोह डकैती डालने की फिराक में था

वाकणकर ब्रिज के पास टापरी से पकड़ाया, हथियार और आभूषण बरामद
ब्रह्मास्त्र उज्जैन । हथियारों से लैंस बदमाशों के टापरी में छुपे होने की जानकारी मिलने पर नीलगंगा पुलिस ने घेराबंदी की। सात बदमाश हथियारों के साथ पकड़े गये। पूछताछ में सामने आया कि बदमाशों का गिरोह जुलाई माह में दो चोरी की वारदात कर 7 लाख का माल चुरा चुका है।
एएसपी अमरेन्द्रसिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नीलगंगा थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि वाकणकर ब्रिज के आगे पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास चौराह पर टापरी में कुछ बदमाश हथियारों के साथ बैठे है। जिनकी मंशा बड़ा अपराध करने की है। पुलिस टीम ने बदमाशों को पकड़ने के लिये घेराबंदी की। सात बदमाशों का पकड़ा गया तो उनके पास से राउंड लगी देशी पिस्टल, पाईप, खंजर, फरसा, चाकू, पेंचकस, डंडे बरामद हो गये। थाने लाकर पूछताछ करने पर सामने आया कि बदमाश अपराधिक प्रवृति के है। उनकी योजना बडगर बायपास पर मेवाड़ा ढाबे के सामने गुल्हाटी पेट्रोल पम्प पर डाका डालने की थी। पूर्व में 20 जुलाई को कृष्णा विहार कालोनी पार्क पैलेस के पास और 28 जुलाई को सार्थक नगर में सूने मकान से लाखों के आभूषण चोरी कर चुके है। थाना क्षेत्र की 2 चोरियों का राज सामने आते ही उनसे माल बरामदगी के प्रयास करते हुए सात लाख का माल बरामद कर लिया गया। बदमाशों के खिलाफ डकैती की योजना बनाने की धारा और आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज कर पूर्व में हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार की गई। गुरुवार दोपहर बदमाशों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।
इनकी रही भूमिका
एएसपी ने बताया कि बदमाशों के गिरोह को पकडे और माल बरामद करने में सीएसपी वंदना चौहान के निर्देशन में टीआई नीलगंगा, एसआई जितेन्द्र सोलंकी, अल्केश डांगी, जयंत डामोर, जितेन्द्र मिश्रा, एएसआई दिनेश वरकड़े, प्रधान आरक्षक अशोक पांडे, राहुल कुशवाह, राकेश रावत, दिग्विजयसिंह, आरक्षक योगेश शर्मा, योगेन्द्र परमार, अनिल सिसौदिया की भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *