April 20, 2024

इंदौर। पति-पत्नी के विवाद का एक अनोखा हाईप्रोफाइल मामला सामने आया है। पति ने इंदौर में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही पत्नी को बदनाम करने के लिए उसकी फेसबुक आईडी हैक कर ली।

पति छतरपुर में वन विभाग में एसडीओ है और उसने आईआईटी से एमटैक किया है। पत्नी भी एमटैक है। क्राइम ब्रांच की सायबर सेल में पीड़िता ने शिकायत की। जांच पूरी होने के बाद भंवरकुआ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस केस में पुलिस ने गूगल की मदद भी ली।

टीआई संतोष दूधी के मुताबिक वन विभाग के एसडीओ ओमप्रकाश बिडारे पर उनकी पत्नी ने केस दर्ज कराया है। दो माह पहले पीड़ित महिला की फेसबुक आईडी हैक हुई थी। इसके बाद उन्होंने शिकायत की थी। गूगल को लेटर भेजकर सायबर सेल ने हैकर की जानकारी निकाली। जिसमें ओमप्रकाश की भूमिका सामने आई थी।

एमटैक करने के बाद पीएससी की तैयारी

पीड़िता ने बताया कि ओमप्रकाश ने आईआईटी से एमटैक किया है। परिवार को एमटैक पढ़ी हुई बहू चाहिए थी। इस दौरान पारिवारिक बातचीत से उनका रिश्ता तय हुआ था। शादी के कुछ समय बाद ही उनके बीच विवाद की शुरूआत हुई। पीड़िता ने बताया कि वह इंदौर में रहकर अभी पीएससी की तैयारी कर रही है। पति ओमप्रकाश आईडी हैक कर उसकी पर्सनल जानकारी निकालकर उसे बदनाम करना चाह रहे थे। पुलिस के मुताबिक इस मामले में एसडीओ को नोटिस भेजकर तलब करेगी।

बड़वानी में भी है दहेज प्रताड़ना का केस

डेढ़ साल पहले बड़वानी में भी ओमप्रकाश पुत्र लिनिया बिडारे पर पत्नी दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा चुकी है। पीड़िता ने बताया कि मई 2019 में उनकी शादी हुई थी। इसके मारपीट को लेकर 2020 में केस दर्ज कराया था।