April 26, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। भंवरकुआं चौराहे को बेहतर बनाने का काम आने वाले दिनों में जल्द शुरू होगा। इसके लिए नगर निगम 80 लाख खर्च कर विवि की जमीन पर एक मंजिला नया थाना भवन बनाने जा रहा है। फिलहाल वहां जमीन के हिस्सों को समतल करने और कुछ गड्डो में भरा पानी निकालने का काम चल रहा है।
तमाम मशक्कतों के बाद आखिरकार नगर निगम को भंवरकुआं चौराहे के मंदिर और थाना भवन के लिए विवि ने जमीन अलाट कर दी और इसकी प्रक्रिया शुरू होते ही निगम ने काम शुरू करा दिया है। अधिकारियों के मुताबिक भंवरकुआं चौराहे के समीप बने लेफ्ट टर्न पर मंदिर के समीप की जगह पर थाना भवन बनाने की तैयारी है और वहां करीब 10 से 15 फीट के गड्ढे में पानी भरा होने के कारण उसकी निकासी का काम किया जा रहा है। दो, चार दिनों में काम पूरे होते ही जगह को समतल कराया जाएगा और उसके बाद नए थाना भवन का काम उस स्थान पर शुरू होगा। निगम ने 80 लाख की लागत से एक मंजिला थाना भवन बनाने की तैयारी कर ली है।

दूसरे दौर में लेफ्ट टर्न के बाधक हटाने की तैयारी

निगम अधिकारियों के मुताबिक सबसे पहले भंवरकुआं चौराहे के दो कार्य प्राथमिकता से कराने की तैयारी है। इनमें मंदिर और भंवरकुआं थाने की शिफ्टिंग शामिल है। अधिकारी इसके लिए भी तैयारी कर रहे हैं कि अस्थायी तौर पर थाना भवन के लिए कुछ वैकल्पिक स्थान देखा जाए, ताकि चौराहे का काम शुरू हो सके, वहीं मंदिर समिति के लोगों से भी शिफ्टिंग को लेकर आने वाले दिनों में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसके बाद लेफ्ट टर्न की बाधाएं हटाने के लिए आसपास की दुकानों और पक्के निर्माणों को हटाने के लिए नोटिस जारी किए जाएंगे। एक बार पूर्व में निगम इन्हें हटाने के लिए नोटिस जारी कर चुका है।