मध्य प्रदेश में स्कूल खोले जाएंगे – मंत्री सारंग

मुख्यमंत्री इस मामले में ले रहे फैसला

ब्रह्मास्त्र भोपाल। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि मध्य प्रदेश में स्कूल खोले जाएंगे। समाचार लिखे जाने तक मुख्यमंत्री इस मामले में समीक्षा बैठक ले रहे थे। बताया जाता है कि गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा तथा शालेय शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी बैठक में शामिल हैं। शिक्षा मंत्री परमार ने आज सुबह इस बैठक के पहले अपने आवास पर शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर उनसे 1 फरवरी से स्कूल खोलने के मामले में विचार विमर्श किया। स्कूल खोलना तो लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि एक हफ्ते और स्कूल बंद रखे जा सकते हैं। इसके बाद पुनः समीक्षा कर स्कूल शुरू किए जाने की योजना है। हालांकि अभी बैठक चल रही है और उसमें स्कूल खुलेंगे या नहीं इसको लेकर चर्चाएं चल रही हैं। अतः किसी भी समय इस पर एक निश्चित फैसला आ सकता है।
प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज सुबह प्रदेश में स्कूल खोलने पर बने हुए सस्पेंस पर कहा कि मुख्यमंत्री आज चर्चा कर फैसला लेंगे। गौरतलब है कि कल 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे या नहीं इसको लेकर असमंजस बना हुआ है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि सरकार के प्रवक्ता बतौर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्कूल शिक्षा मंत्री के अलग-अलग बयान दिए थे।
कोरोना की मौजूदा स्थिति पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज कोरोना के कुल 8062 नए मामले आए हैं,जबकि10,748 मरीज़ ठीक हुए है। कोरोना की रफ़्तार नियंत्रण में आ रही है। प्रदेश में वर्तमान में एक्टिव केस क़रीब 60 हज़ार है। संक्रमण दर 10 प्रतिशत पर आ गई है। संक्रमण दर घटी है। बीते 24 घण्टो में 74 हज़ार टेस्ट किए गए हैं। 68 नए पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। 1238 पुलिसकर्मी कुल संक्रमित हैं। बैरसिया में हुई गायों की मौत पर बोले गृह मंत्री..ये एक निजी गो शाला है। 9 गाय का पीएम करवाया गया है। 6 गाय बुजुर्ग होने के वजह से मौत हुई। 2 निमोनिया से मौत हुई है। निजी गो शाला का संचालन प्रशासन ने हाथ में ले लिया है। अच्छी गो शालाओं में शिफ़्ट किया जा रहा है।.न्यायिक जाँच के आदेश भी दिए हैं।

चाइनीज मांझे पर चेतावनी

प्रदेश में हो रही चायनीज़ माझे की बिक्री पर गृह मंत्री ने कहा कि अमेज़न और फ्लिपकार्ट कम्पनी से फिर से विनती कर रहा हूँ। चायनीज माँझे को बेचने पर रोक लगाई गई है।अगर रोक नहीं लगती है फिर कार्यवाही होगी ।