मालेगांव की बुर्का गैंग ने इंदौर में ज्वेलरी शॉप से उड़ाए सोने के जेवर

 

पुलिस को चकमा देने बार-बार बदले ऑटो रिक्शा, अंततः पकड़ा गई

इंदौर। सराफा पुलिस ने बुर्का गैंग की ऐसी महिलाओं को पकड़ा है जो बड़े शहरों में ज्वेलरी शोरूम से पलक झपकते ही आभूषण गायब कर देती हैं। ये महिलाएं सराफा बाजार से भी डेढ़ सौ ग्राम सोना चुरा ले गई थीं। पुलिस ने 600 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकाले व आरोपियों तक जा पहुंची। मालेगांव में इस गिरोह को बुर्का गैंग के नाम से जाना जाता है।
डीसीपी जोन-4 ऋषिकेश मीना के अनुसार छह जून को प्रदीप जैन निवासी मून पैलेस कालोनी की दुकान से डेढ़ सौ ग्राम सोना चोरी हुआ था। आरोपी आभूषण खरीदने के बहाने दुकान पर आईं। प्रदीप को 1000 रुपए देकर कहा कि हम वापस आ रहे हैं और बातों में उलझाकर जेवर चुरा ले गईं।
पुलिस ने सईदा अंसारी निवासी काकू बाई का बाग मगमेश्वर मालेगांव और शाहिदा अंसारी निवासी इकबाल डाबी मालेगांव को कार चालक राजेश जाधव निवासी मालेगांव के साथ गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी के मुताबिक महिलाएं पुणे, मुंबई, खंडवा सहित अन्य शहरों में भी इसी प्रकार से वारदातें कर चुकी हैं। आरोपी बुर्का पहनकर शोरूम में जाती हैं।

पुलिस को चकमा देने के लिए बार-बार बदले आटो

इंदौर पुलिस ने 600 से ज्यादा स्थानों से फुटेज निकाले। महिलाएं सराफा से निकली और ऑटो रिक्शा में बैठीं। राजवाड़ा पर इधर-उधर घूमीं और दूसरा आटो लिया। फिर राजवाड़ा के चक्कर लगाए। फिर एक अन्य ऑटो से सुभाष चौक पार्किंग तक गईं। यहां से कार में बैठीं और मालेगांव जा पहुंचीं।

फास्टैग से पकड़ा गई

पुलिस ने टोल नाकों से जानकारी निकाली तो कार का टोल फास्टैग से कटा था। आईडीबीआई बैंक से कार मालिक के नंबर निकाले और सबसे पहले उसे हिरासत में लिया। उससे पूछताछ की और उसी से काल लगवाकर महिलाओं को बुलवाया।