पं. प्रदीप मिश्रा की कथा आज से — इंदौर – इच्छापुर मार्ग से आवागमन करने वाले वाहन चालक सावधान

0

 

इंदौर। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा आगामी 9 से 15 जून तक ओंकारेश्वर के समीप कोठी और थापना गांव के बीच में होगी। ओंकारेश्वर के कोठी ग्राम के पास होने जा रही पं. प्रदीप मिश्रा की कथा की तैयारियों को लेकर प्रशासन जुटा गया है। सुरक्षा के साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था के लिए प्लान बनाया है। कथा सुनने आने वाले लोगों के वाहनों के लिए 4 पार्किंग स्थल चिह्नित किए हैं। 150 ट्रैफिक अधिकारी व कर्मचारी पार्किंग और यातायात व्यवस्था संभालेंगे। इसके लिए पुलिस हेडक्वार्टर से अतिरिक्ति बल की मांग की है।

ओंकारेश्वर की ओर जाने वाली भीड़ को रोकने के लिए विशेष प्लान

ओंकारेश्वर की ओर आने वाली भीड़ को कंट्रोल करने के साथ वाहन चालकों की आवाजाही रोड पर सुगम हो सके इसके लिए विशेष प्लान बनाया गया है।
मोरटक्का चौराहे से एक्वाडक्ट के बीच दो ग्राउंड है ।जहां वाहन पार्किंग की जाएगी। बड़वाह से आने वाले वाहन चालक यहाँ गाड़ियों को पार्क कर सकेंगे। दूसरी पार्किंग कथा स्थल के पास पार्किंग रहेगी। जब यहां पार्किंग भर जाएगी तो दूसरी पार्किंग में वाहनों को भेजा जाएगा।
खंडवा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी ने बताया कि जाम की स्थिति में मार्ग परिवर्तित करेंगे। तीसरी पार्किंग सनावद की ओर से कोठी आने वाले वाहन चालक हेलीपेड व उसके पीछे की खाली जगह और वाटर पार्क में वाहन पार्क कर सकेंगे। कोठी चौराहे से ठीक आगे ओंकार हाइट्स के पास खाली मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कथा के कारण इंदौर से खंडवा रोड पर लोगों की आवाजाही ज्यादा होगी।
वाहनों के कारण रोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी तो भारी वाहनों को दूसरे रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। इसके लिए इंदौर ट्रैफिक डीएसपी को चिट्ठी भी लिखी गई है। तीन डायवर्शन पाइंट बनाए गए हैं। जाम की स्थिति में इंदौर से खंडवा-बुरहानपुर आने-जाने वाले भारी वाहनों को तेजाजीनगर, सिमरोल व देशगांव से डायवर्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *