March 28, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। स्कूल ऑफ सोशल साइंस के स्टूडेंट्स की पब में हुई फ्रेशर पार्टी के मामले में कॉलेज मैनेजमेंट एक्शन लेने की तैयारी में है। कॉलेज मैनेजमेंट जल्द इन स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को नोटिस भेजने वाला है। इस नोटिस की जानकारी भी मैनेजमेंट ने कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स को दे दी है। मैनेजमेंट ने स्टूडेंट्स को सचेत किया है कि वे पब में इस प्रकार की फ्रेशर पार्टी न करें। नहीं तो मैनेजमेंट उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा।

कुछ दिनों पहले स्कूल ऑफ सोशल साइंस के कुछ स्टूडेंट्स ने इंदौर के एक पब में फ्रेशर पार्टी की। हालांकि ये पार्टी कॉलेज टाइम में आयोजित नहीं की थी, लेकिन पार्टी के बाद कॉलेज का नाम सामने आने पर कॉलेज मैनेजमेंट इन स्टूडेंट्स पर एक्शन लेने जा रहा है। पार्टी करने वाले स्टूडेंट्स की पहचान कर ली गई है कुछ जरूरी प्रक्रिया बची है। प्रक्रिया पूरी होते ही कॉलेज मैनेजमेंट इन स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को नोटिस जारी करेगा।

पार्टी की नहीं थी जानकारी

स्टूडेंट्स द्वारा पब में आयोजित की फ्रेशर पार्टी की जानकारी कॉलेज मैनेजमेंट को भी नहीं थी। इस पार्टी के लिए स्टूडेंट्स से कुछ राशि भी एकत्रित की थी। जिसके बाद ये पार्टी ऑर्गेनाइज की गई। पार्टी होने के बाद कॉलेज मैनेजमेंट को इसकी जानकारी मिली। क्योंकि इस पार्टी में कॉलेज का नाम आया था। जिसके बाद कॉलेज मैनेजमेंट ने यूनिवर्सिटी अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों ने इस मामले में नोटिस जारी करने के लिए कहा था। इधर, कॉलेज मैनेजमेंट को जानकारी मिली कि कॉलेज के कुछ स्टूडेंट्स 19 जनवरी को भी फ्रेशर पार्टी आयोजित कर रहे थे, लेकिन कॉलेज मैनेजमेंट ने उन्हें पार्टी करने से मना कर दिया है।

छात्रों को नोटिस भेजा

पहचान हुई, अब नोटिस की तैयारी
स्कूल ऑफ सोशल साइंस की विभागाध्यक्ष डॉ. रेखा आचार्य ने कहा कि पार्टी करने वाले स्टूडेंट्स की पहचान की जा चुकी है। जल्द ही इन स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को नोटिस भेजा जाएगा। इस मामले में एक स्टूडेंट्स ने आकर यह भी कहा कि माफी भी मांगी थी। इसके अलावा कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स को नोटिस के माध्यम से सचेत कर दिया गया है कि वे इस तरह की पार्टी ऑर्गेनाइज न करें नहीं तो उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।