पडोसियों से परेशान परे मंडल कार्यालय ने पार्किंग व्यवस्था बदली

 

– आगंतुक रेल कर्मियों को रेलवे सुरक्षा बल जवानों को देना होगी पूरी जानकारी

 

उज्जैन। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल कार्यालय परिसर में पडोसियों ने वाहन पार्किंग शुरू कर दी और इससे मंडल के कर्मचारियों को ही परेशानी होने लगी थी। इसके चलते मंडल रेल कार्यालय में पार्किंग को लेकर पुरी व्यवस्था को ही तब्दील किया गया है। अब आगंतुक रेलवे कर्मियों से रेलवे सुरक्षा बल के जवान पुरी जानकारी लेकर ही वाहन पार्किंग करने देंगे।

जनसंपर्क अधिकारी-रतलाम मंडल खेमराज मीना ने बताया कि  कुछ समय से देखा गया कि पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के मंडल कार्यालय परिसर में आस-पास स्थित दुकानों एवं कार्यालयों के लोगों द्वारा भी दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग की जा रही थी । इससे रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

ये की गई नई व्यवस्था-
रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वाहन पार्क करने में कोई असुविधा न हो इसे देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा मंडल कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों के लिए एक नई व्‍यवस्‍था 04 जून, 2024 से पूरी तरह से लागू किया गया।  वाहन पार्क करने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसेदेखते हुए दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्‍यवस्‍था की गई है। चूँकि मंडल कार्यालय में मंडल कार्यालय के कर्मचारियों के अतिरिक्‍त अन्‍य लोगों का भी आना-जाना लगा रहता है। रेलवे द्वारा उनके लिए आगंतुक की व्‍यवस्‍था की गई है। जो भी आगंतुक या रेलवे के अन्‍य स्‍टेशनों के कर्मचारी दो पहिया/चार पहिया वाहन के साथ आएंगे उन्‍हें अपना पूरा
विवरण ऑन ड्यूटी रेलवे सुरक्षा बल जवान के पास आगंतुक बही में एंट्री करना होगा उसके बाद ही उन्‍हें अपने दो/चार पहिया वाहन को मंडल कार्यालय परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।
जीरो नंबर से चलने वाली ट्रेनों की संख्या परिवर्तित-

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल से होकर चलने वाली कुछ ट्रेने जो ‘0’ नम्‍बर से चल रही है के ट्रेन संख्‍या में परिवर्तन किया जा रहा है। रतलाम मंडल पर यह सुविधा 01 जुलाई, 2024 से आरंभ होगी।