सुसाइड नोट में लिखा पुलिसकर्मी का नाम किसान का खेत में रस्सी के फंदे पर लटका मिला शव

उज्जैन। महिला द्वारा अजाक थाने में दिये गये आवेदन और पुलिस द्वारा बार-बार बुलाने से तंग आकर किसान ने बुधवार तड़के फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव खेत में पेड़ पर लटका हुआ मिला। आत्महतया से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा था। जिसमें एएसआई का नाम लिखा है। ग्राम ढाबला रेहवारी में रहने वाला सत्यनारायण पिता रामेश्वर राठौर 45 वर्ष घर से तड़के 5 बजे निकला था। सुबह 7 बजे के लगभग कुछ लोगों ने उसे पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका देखा। परिवार को खबर मिलते ही पुत्र आकाश खेत पर पहुंचा। उसने पिता को नीचे उतारा जिनकी मौत हो चुकी थी। मामले की खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और जांच शुरू की गई। मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद हो गया। जिसमें लिखा था। थाना अजाक से मुझे दारासिंह चावड़ा दो बार थाने बुलाकर मारपीट कर चुका है। मुझसे जाति-दुश्मनी निकाल रहा है। एक जमीन के विवाद में ग्राम रलायती के कमल और नरबदा बाई ग्राम परसोली की जमीन का विवाद था। मैने उन लोगों को जमीन के पैसे दिये थे। इस मेटर में दारासिंह उन लोगों का साथ दिया है। एक तरफा मुझे एक महिने से परेशान कर रखा था। मेरे परिवार को भी बहुत परेशान किया। इसलिये मै अपनी जान दे रहा हूं। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पोस्टमार्टम कराया गया।
परिजनों को फूटा गुस्सा लगाये आरोप
सुसाइड नोट मिले और सत्यनारायण राठौर की मौत होने पर परिजन और ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आरोप लगाये गये कि अजाक थाने में पदस्थ एएसआई दारासिंह ने काफी परेशान कर रखा था। गांव के सरपंच ने भी समझा चुके थे। मामले को आपसी बात से निपटा लिया जाएं। बावजूद दारासिंह परेशान कर रहा था। सत्यनारायण का शव फंदे से उतारने के बाद भी उसका उसका फोन आया था, जो रिकार्ड हुआ है। परिजनों द्वारा दारासिंह पर कार्रवाई की मांग करते हुए शव सड़क पर चक्काजाम करने की बात कहीं। जिसकी जानकारी डीएसपी भारत यादव, माधवनगर टीआई राकेश भारती, घट्टिया थाना प्रभारी राधेश्याम चौहान और पुलिस टीम के साथ अस्पताल पहुंचे और परिजनों को समझाईश देकर जांच का आश्वासन दिया।
शव के साथ गांव तक पहुंची पुलिस
जिला अस्पताल मे ंपोस्टमार्टम के बाद शव को ढाबला रेहवारी ले जाया गया। इस दौरान पुलिस टीम भी एम्बुलेंस में रखे शव के साथ गांव तक पहुंची। जहां परिजनों को फिर से निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया और अंतिम संस्कार की बात कहंी गई। परिजनों ने वरिष्ठ अघिकारियों से जांच आश्वासन का आश्वासन मिलने पर अंतिम संस्कार किया। घट्टिया थाना पुलिस ने मर्ग कायम किया है। परिजनों के बयान दर्ज मोबाइल पर आये कॉल की रिकार्डिंग को जांच में शामिल किया जाएगा।