इंदौर में दुष्कर्मी ने पीड़िता को दी इस्लाम कबूलने की धमकी, इंस्टाग्राम पर भेजे आपत्तिजनक वीडियो

 

 

इंदौर। दुष्कर्म में 10 वर्ष की सजा काट रहे रेहान उर्फ शाहरुख ने पीड़िता को इस्लाम कबूलने की धमकी दी है। फर्जी नाम से इंस्टाग्राम आइडी बनाकर आरोपी ने आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेजकर कहा कि यह मत समझना कि मेरा मोबाइल जब्त हो गया। तुम्हारे अश्लील वीडियो और फोटो आज भी मेरे पास सुरक्षित हैं। तिलकनगर पुलिस ने सोमवार रात आरोपी के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

रेहान ने पांच साल पूर्व पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था, जिसमें उसे कोर्ट द्वारा 10 साल की सजा सुनाई जा चुकी है। वर्तमान में वह पैरोल पर जेल से बाहर है। तिलकनगर पुलिस के मुताबिक मूलत: राजगढ़ निवासी 20 वर्षीय पीड़िता फिलहाल विजयनगर क्षेत्र के एक होस्टल में किराये से रहती है। पूरा मोहल्ला राजगढ़ निवासी रेहान उर्फ शाहरुख ने पीड़िता के साथ 15 साल की उम्र में दुष्कर्म किया था। कोतवाली (राजगढ़) थाना में उसके विरुद्ध 12 धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई और रेहान को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भिजवा दिया। अश्लील फोटो और वीडियो की जब्ती के लिए पुलिस ने रेहान का फोन भी जब्ती में ले लिया।

पढ़ाई के लिए इंदौर आ गई पीड़िता

पीड़िता आगे की पढ़ाई के लिए इंदौर आ गई और विजयनगर क्षेत्र में रहने लगी। अक्टूबर 2023 में रेहान पैरोल लेकर जेल से छूटा और एक युवती के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई। युवती को मैसेज कर कहा- मैं पैरोल पर बाहर आया हूं। मुझे तुमसे मिलना है। नहीं मिली तो तुम्हारा बड़ा नुकसान हो जाएगा। यह मत समझना कि पुलिस ने फोन जब्त कर लिया है। तुम्हारे अश्लील फोटो और वीडियो मेरे पास सुरक्षित हैं।’

फोटो और वीडियो भेजकर धमकाया

29 अक्टूबर को रेहान तिलकनगर क्षेत्र में युवती से मिला और कहा- तुम अब बालिग हो, मुझसे निकाह कर लो। मेरी सजा माफ हो जाएगी। ऐसा नहीं किया तो बदनाम कर दूंगा। न तुम्हें जीने दूंगा न तुम्हारे भाई-मां को जीने दूंगा। मार्च 2024 में रेहान दोबारा जेल से छूटा और इसी फर्जी आईडी से मैसेज करने लगा। वीडियो और वाइस काल करने लगा। 20 मई को हाईकोर्ट से जमानत ली और उसी आईडी से मैसेज कर कहा कि तुम इस्लाम कबूल कर लो। उसने अश्लील फोटो और वीडियो भेज कर धमकाया। पीड़िता ने रेहान की आईडी के स्क्रीन शाट लेकर परिजनों को बताए और सोमवार को थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवा दी।

You may have missed