भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप टिकटों की कीमतें 17 लाख तक पहुंची

एजेंसी नई दिल्ली

जैसे ही क्रिकेट जगत आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार हो रहा है, सभी की निगाहें कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले पर टिकी हैं।

हालांकि, ग्रुप ए के आयोजन पर विवाद का साया रहा है, पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने आईसीसी की टिकट मूल्य निर्धारण रणनीति पर चिंता जताई है। मोदी ने प्रीमियम डायमंड क्लब सीटों की अत्यधिक कीमतों के लिए आईसीसी की आलोचना की है, जो प्रत्येक को 20,000 डॉलर (लगभग 16,65,138 रुपये) की भारी कीमत पर बेचा जा रहा है। उनका तर्क है कि इस तरह की कीमत खेल की पहुंच बढ़ाने और संयुक्त राज्य अमेरिका में नए प्रशंसकों को शामिल करने के आईसीसी के घोषित लक्ष्य के विपरीत है.

 

पिछली बार जब ये दोनों दिग्गज टी20 विश्व कप में मिले थे, तो यह खेल क्रिकेट के इतिहास में एक क्लासिक के रूप में अंकित हो गया था, जिसमें विराट कोहली ने एक मास्टरक्लास पारी खेली थी, जिसकी चर्चा अभी भी प्रशंसकों और पंडितों द्वारा समान रूप से की जाती है। संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियाई द्वीपों की सह-मेजबानी में आगामी विश्व कप 1 जून को शुरू होने वाला है, जिसमें 29 जून को मुकाबले की योजना बनाई गई है।