खंडवा जिले में एक ही दिन में फांसी लगाकर तीन ने दे दी अपनी जान

 

खंडवा। जिले में आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोई कर्ज से परेशान होकर तो कोई आर्थिक तंगी से तो कोई प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर रहा है। रविवार को जिले में तीन अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

दो मामलों में कारण अज्ञात है और एक युवक ने अपनी सगाई टूटने के कारण फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई।
पहली घटना जावर थाना क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार 22 वर्षीय पंकज पुत्र दामा इरपाचे निवासी ग्राम बालू चिल्लोर जिला बैतूल सैलानी बाबा दरगाह पर इलाज करवा रहा था। इस बीच उसकी सगाई टूटने की खबर उसे पता चल गई।

इस बात से नाराज होकर युवक ने जामली-मूंदी मार्ग किनारे हरेसिंह तंवर के खेत की मेड़ पर नीम के पेड़ में अपनी टी-शर्ट का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। इससे युवक की मौत हो गई।

दूसरी घटना में मूंदी में एक युवक ने घर में फांसी लगा ली। जिससे उसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। पुलिस के अनुसार अजय पुत्र पप्पू निवासी मूंदी ने अज्ञात कारणों के चलते घर पर फांसी लगा ली। स्वजन उसे अस्पताल ला रहे थे उसने रास्ते में दम तोड़ दिया।
तीसरी घटना में एक नाबालिग बालिका ने घर में फांसी लगा ली। मांधाता पुलिस के अनुसार 16 वर्षीय युवती निवासी नयापुरा ने अपने घर में अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली।