आचार संहिता में 102 स्थानों पर दी दबिश, 1000 प्रकरण बनाए 40 लाख की शराब जब्त

 इंदौर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान आबकारी विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। सिर्फ तीन दिन में विभाग ने 102 स्थानों पर दबिश देकर 100 प्रकरण बनाये। इसमें छह लाख रुपये की अवैध शराब जब्त की गई।
आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण, परिवहन, संग्रहण और विक्रय और नियम तोड़ने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में प्रभावी कार्रवाई के तहत लगातार शराब दुकानों, बार और होटल की जांच जारी है।
सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे ने बताया कि विगत 6 से 8 मई के बीच जिले के विभिन्न वृत्तों में 102 छापे मारकर आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में कुल 100 प्रकरण पंजीबद्ध किये गए। इन प्रकरणों में 993 लीटर शराब और 3778 किलो महुआ लहान जब्त किया गया। जब्‍त सामग्री की कुल कीमत लगभग 6 लाख रुपये है।
जब्त की लाखों की शराब
इंदौर जिले में 16 मार्च से आचार संहिता प्रभावी हुई थी। इसके बाद से आबकारी विभाग द्वारा लगातार चेकिंग की जा रही है। विभाग ने डेढ़ माह में करीब 14 हजार लीटर शराब जब्त की हैं। इसकी अनुमति कीमत 40 लाख के करीब हैं। वही विभाग द्वारा 45 हजार लीटर महुआ शराब भी जब्त की। जिसकी कीमत 45 लाख के करीब हैं। इस दौरान 30 दोपहिया और पांच चार पहिया वाहन भी अवैध शराब के परिवहन में लिप्त पाए जाने पर जब्त किए गए। इनकी कीमत 38 लाख रुपये के करीब है।