मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा महाराष्ट्र स्टेट जैन वेलफेयर कॉरपोरेशन गठन का ऐलान

इंदौर। जैन समाज के न्याय और अधिकारों के लिए, साधु संतों की सुरक्षा एवं तीर्थस्थलों की रक्षा के लिए, आर्थिक, शैक्षिक और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए, जैन समाज के विकास और उत्थान के लिए राज्य सरकार द्वारा “जैन विकास आयोग” का गठन किया जाए इस मांग को लेकर अखिल भारतीय जैन अल्पसंख्यक महासंघ एवं भाजपा जैन प्रकोष्ठ द्वारा ललित गांधी और संदीप भंडारी के नेतृत्व में मिशन जैन वेलफेयर कमीशन अभियान चलाया जा रहा था।

इस अभियान के समर्थन में राज्य के 160 से अधिक विधायक एवं 28 से अधिक सांसदों के समर्थन पत्र प्राप्त किए थे, कोल्हापुर में जैन अल्पसंख्यक महासंघ द्वारा आयोजित “जैन जागृति अभियान” समारहो में मुख्यमंत्री एकनाथजी शिंदे को सभी विधायक और सांसदों के समर्थन पत्र सुपुर्द कर जैन आयोग बनाने की मांग ललित गांधी द्वारा की गई जिसे स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री महोदय ने राज्य सरकार द्वारा “महाराष्ट्र स्टेट जैन वेलफेयर कॉरपोरेशन” की स्थापना की जाएगी ऐसी घोषणा की।

जैन समाज के लिए यह बड़ी उपलब्धि है और जैन समाज के सर्वांगीण विकास की दिशा में यह एक ऐतिहासिक निर्णय है। विश्व जैन संगठन इसी तरह की उम्मीद मध्यप्रदेश सरकार से भी करते हुए विश्व जैन संगठन के प्रचारक राजेश जैन दद्दू मांग करते हुए महाराष्ट्र सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए बंधाई देते है इंदौर दिगम्बर जैन समाज समाजिक सांसद के अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी मंत्री डॉ जैनेन्द्र जैन महावीर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित कासलीवाल फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश विनायका हंसमुख गांधी टीके वेद विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय जैन मयंक जैन आदि ने महाराष्ट्र सरकार के निर्णय का स्वागत कर सरकार को बंधाई दी