खजराना गणेश दरबार में गूंजा जय हाटकेश्वर

_________
नागर ब्राह्मण समाज ने अपने इष्ट देव भगवान हाटकेश्वर का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया
_______
सामाजिक उत्थान के लिए कई मुद्दों पर चर्चा भी हुई
_______
इंदौर 23 अप्रैल। नागर ब्राह्मण समाज की इन्दौर शाखा द्वारा कल दिनांक २२ अप्रेल को अपने इष्टदेव भगवान हाटकेश्वर का प्रकटोत्सव बहुत गरिमा एवं धूमधाम के साथ खजराना स्थित छाँवछरिया प्रवचन हॉल में मनाया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत में भगवान हाटकेश्वर की शोभायात्रा एक सुसज्जित बग्गी एवं बैंडबाजे के साथ निकाली गई जिसमें समाज के पुरुष एवं महिलाएँ नाचते गाते शामिल हुए। उसके पश्चात समाज की वार्षिक साधारण सभा का आयोजन किया गया जिसमे समाज के कोषाध्यक्ष श्री दिनेश जी मेहता द्वारा वर्षभर के आय व्यय का विस्तृत ब्योरा समाज के सामने रखा गया जिसे समाजजन ने ध्वनिमत से पारित कर दिया। इसके बाद परिषद की महिला शाखा अध्यक्ष श्रीमती दिव्या अमिताभ मंडलोई द्वारा वर्षभर की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। इसी तारतम्य में समस्त नागर विद्योतेजक फण्ड ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री असीम त्रिवेदी ने ट्रस्ट की वर्षभर की गतिविधियों की जानकारी समाज के सामने रखी और सभी से ट्रस्ट को और आर्थिक रूप से मज़बूत बनाने का निवेदन किया जिससे कि ज़रूरतमंद विद्यार्थियों की अधिक से अधिक मदद की जा सके। इसके पश्चात समाज के एक और ट्रस्ट शिवांजलि पारमार्थिक ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री दीपक शर्मा ने ट्रस्ट की जानकारी रखी और प्रगति में आ रही बाधा को भी समाज के सामने रखा और सभी से सहायता की अपील की।
इसके पश्चात शाखा अध्यक्ष श्रीं अभिनव दवे द्वारा परिषद के द्वारा वर्षभर किए गए आयोजनों, गतिविधियों एवं प्रगति समाज के सामने रखी। उन्होंने सभी समाजजन से हमेशा मिलकर सभी आयोजनों में अपना हरसंभव योगदान देने का निवेदन किया।
इसके पश्चात समाज की महिलाओं एवं बच्चों द्वारा बहुत ही आकर्षक एवं ज्ञानवर्धक धार्मिक एवं सामाजिक विषयों पर केन्द्रित नाटीकाओ एवं नृत्य का प्रस्तुतीकरण किया गया जिसे सभी समाजजन ने मुक्तकंठ से सराहना की एवं इसकी तैयारी के लिये श्री हिमांशु पुराणिक एवं श्रीमती विभूति जोशी को बधाई एवं धन्यवाद दिया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री राजेन्द्र जी नागर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री बालमुकुंद जी अग्रवाल (बल्लू भैया) एवं खजराना मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित अशोक जी भट्ट एवं समाज के श्री अमिताभ जी मंडलोई, श्री प्रवीण जी त्रिवेदी, श्री राजेश जी त्रिवेदी सहित बड़ी संख्या में नागरजन उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन श्री हर्ष मेहता द्वारा किया गया एवं आभार व्यक्त महासचिव श्री प्रदीप मेहता द्वारा किया गया।
**
वरिष्ठ मातृशक्तियो भजनों और नृत्य की प्रस्तुति दी
_____

 

परिषद इंदौर के अध्यक्ष श्रीमती दिव्या मंडलोई जी ने कहा कि इस बार भगवान हाटकेश्वर के प्रकट उत्सव पर हमने हमारा स्वयं का एक मौलिक विचार था
कि हम नए जो हमारे हर पीढ़ी के हमारे समाज में जो वरिष्ठ हमारे मार्गदर्शक है उन्हें भी एक अवसर अवश्य मिलना चाहिए उनके सम्मान में वरिष्ठ मार्गदर्शक मात्र शक्तियों द्वारा सुंदर भजन पर नृत्य प्रस्तुति दी गई । इसके साथ ही 22 महिलाओं के एक ग्रुप में भजन पर अपनी नृत्य प्रस्तुति दी एवं युवा परिषद के बच्चों ने नागर ब्राह्मण समाज की जो गौरव गाथा है उसे पर अद्भुत नाट्य मंचन किया जो अद्वितीय एव अद्भुत था क्योंकि हमारे जो पूर्वज है उन्होंने हमारी संस्कृति को बचाने के लिए कितना संघर्ष किया है । आगे आने वाली पीढियां के लिए नाट्य मंचन संदेश देने के लिए । इस आयोजन में मातृशक्ति ने बढ़-चढ़कर भाग लिया एवं सुंदर प्रस्तुति दी । नागर ब्राह्मण परिषद , महिला परिषद , एवं युवा परिषद ने मिलकर इस आयोजन को अद्भुत एवं अस्मरणीय बना दिया । इस आयोजन की सबसे बड़ी विशेषताएं थी की मात्र शक्तियों की उपस्थिति सबसे ज्यादा रही तो सभी नागर समाज से हमारी अपील है की ज्यादा से ज्यादा संख्या में पधार कर आयोजन की गरिमा को बढ़ाएं ।