उत्साह व उमंग के साथ मनाया खुशियों का त्यौहार ईद अनम शांति व आपसी भाईचारे की माँगी दुआ

रुनिजा। 10 अप्रेल को ईद के चांद का दीदार होते ही 11अप्रेल को उत्साह और उंमग के साथ खुशियों का त्यौहार ईद- उल- फितर ( मिठ्ठी ईद ) का पर्व पूरे देश के साथ साथ रुनीजा सहित अंचल हर्षोउल्लास व धूम धाम से मनाया गया। पवित्र माह रमजान 30 दिनों तक चले इबादत दौर में मुस्लिम समाज के लोगो रोजे रखने के साथ विशेष नमाज अता की। था ईद के चाँद जा दीदार होने के बाद सुबह 9 बजे रुनिजा ,माधवपुरा , व रेल्वे स्टेशन तीनो मस्जिदों में नमाज अदा करने पहुचे । जामा मस्जिद रुनीजा में इमाम मोहम्मद हनीफ नजमी द्वारा , हुसैनी मस्जिद माधव पूरा मे इमाम मोहम्मद फईम ने मदीना मस्जिद रेल्वे स्टेशन पर मौलाना हिकमत अली ने अलग अलग ईद की सामूहिक नमाज अता करवाई। तीनों मस्जिदों पर नमाजियों भीड़ रही सभी ने उत्साह के साथ सामूहिक नमाज अदा कर देश , प्रदेश की खुशहाली , अमन शांति व आपसी भाई चारे की कामना की ओर एक दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी। तथा अपनी अपनी हैसियत अनुसार खैरात मांगने वालो को खैरात भी दी। बतादे की रमजान के पवित्र माह मर मुस्लिम भाई , महिलाये , बच्चे एक माह तक रोजे रखते हैं। और इस पाक दिन ईद की खुशियां मनाते हैं। आज के इस पाक दिन पर चारो ओर उत्साह व उमंग का माहौल रहा। पुलिस प्रशासन की टीम भी पूरे क्षेत्र में एस डी ओ पी श्री मति पुष्पा प्रजापत व थाना प्रभारी आनंद भाबोर के मार्ग दर्शन व्यवस्था देखती रही। रुनीजा रेलवे स्टेशन पर जाकिर मित्र मण्डल के द्वारा सामाजिक समरसता व कौमी की मिशाल पेश कर सामूहिक दावत का आयोजन किया । जिसमें हिन्दू मुस्लिम भाइयो ने एक दूसरे के गले लगकर ईद मुबारक दी व सामूहिक रूप से शीर खुरमा की दावत का आनन्द लिया। महिलाओ ने भी घरों में नमाज अता कर परिवार की खुशहाली की दुआ मांगी।
महिदपुर। ईद के पर्व पर विधायक दिनेश जैन बोस ने ईदगाह पर पहुंचकर शहर काजी मसउद अली एवं मुस्लिम समाजजनों से मुलाकात कर गले मिलकर ईद पर्व पर मुबारकबाद दी। इस दौरान जिला कांग्रेस प्रवक्ता अरुण बुरड़, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सगीर बेग, ट्रक यूनियन अध्यक्ष मुजाहिद नागोरी, पार्षद बाबा नागोरी, इमरान अली, रईस कुरेशी, हारुन छीपा, शकील पाकीजा, उस्मान कबाड़ी, मोहित खान, आदि उपस्थित थे।
खाचरौद। नगर में मुस्लिम समाज का कारंवॉ ईदगाह की ओर ईद की नमाज अता करने नगर के प्रमुख मार्गो से निकला। ईद के अवसर पर प्रात: 9 बजे जुलुस में अधिक संख्या में समाजजन व बच्चे शामिल हुवे। जुलुस में गाड़ी पर सवार काजी डॉ उरूज सयेद एंव काजी गुलजार सा.सवार होकर ईद की नमाज अता करने ईदगाह की ओर निकले। प्रमुख मार्गो पर स्वागत सत्कार किया गया। ईदगाह पर दोनो काजीजी द्वारा मुस्लिम समाजजनो के साथ ईद पर्व की नमाज अता करवाई।छोंटें बच्चे नये कपड़े पहनकर प्रात: से चेहरो पर ईद पर्व की रोनक आगईं। बच्चो को ईद पर्व पर बड़ो से ईदी और मिठी सेवईयॉ का स्वाद लेने घर घर जाने लगे। मुस्लिम समाजजन भी एक दुसरे के गले लगकर ईद मुबारकबाद दी गई। नगर में पर्व पर पुलिस दल द्वारा चाक चैबंद व्यवस्था कर रखी।
बिछड़ौद। मुकद्दस महीना रमजान गुजरने के बाद गुरूवार को शहर में प्रेम, भाईचारा का पर्व ईद-उल-फितर हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। बुधवार की रात चांद दिखने के बाद से ही ईद को लेकर मुबारकबाद देने का दौर शुरू हो गया था। गुरूवार की सुबह सैकड़ों समाजन ने एक साथ ईद की नमाज ईदगाह में अदा की गई। अमन-चैन व सब के लिए खुशियां एवं देश की तरक्की की दुआ मांगी गई। नगर सहित आस पास के गाँवों के मुस्लिम समाजनो ने भी ईद की नमाज ईदगाह मे अदा की। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर और मुसाफा कर के मुबारकबाद दीे इस मौके पर घटीया का प्रशासनिक बल मौजूद रहे।