सीएम राइजिंग स्कूलों की मार्केटिंग हुए सक्सेस, 2600 प्रवेश के लिए साढ़े पांच हजार आवेदन पहुंचे

इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यकाल में प्रारंभ किए गए सीएम राइजिंग स्कूल में अब प्रवेश को लेकर आम लोगों में उत्साह तेजी से बढ़ रहा है। कई स्कूलों में तय सीट से ज्यादा आवेदन आ गये हैं। नये सत्र में इस बार छातों को बसों की सुविधा भी इन स्कूलों में मिलने लग जाएगी।

सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्कूलों में महू के मॉडल स्कूल का नाम है जहां 200 सीटों के लिए 2600 से अधिक आवेदन आये हैं। इस साल शहर के 11 सीएम राइजिंग स्कूलों के लिए साढ़े पांच हजार से ज्यादा आवेदन प्रवेश के लिए आ चुके हैं। इनमे पिछले दिनों आरटीई के तहत चाहे गये प्रवेश भी शामिल है।

अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक नरेंद्र जैन ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि सीएम राइजिंग स्कूलों में शैक्षणिक स्तर किसी भी प्रायवेट स्कूल से बेहतर बनाने को लेकर सरकार ने कई कदम उठाये है। इसके तहत ही इंदौर में 11 सीएम राइजिंग स्कूल बनाये गये हैं इन सीएम राइविंग स्कूलों में पालकों का अपने बच्चों के लिए प्रवेश दिलाये जाने को लेकर उत्साह देखा जा सकता है।
हजार से ज्यादा आवेदन प्रवेश के लिए आ चुके है। इसमे सबसे ज्यादा मॉडल स्कूल मह के लिए आवेदन आये है वहां दो सौ सीटों पर 2600 आवेदन आना बता रहा है कि इन स्कूलों में शिक्षा का स्तर बेहतर है वहीं दूसरी ओर अहिल्या आश्रम कन्या विद्यालय क्रमांक में प्रवेश के लिए एक हजार से ज्यादा आवेदन आये है। तीसरे नंबर में नवीन मालवा कन्या विद्यालय और चौथे नंबर पर मल्हार आश्रम में प्रवेश के लिए छातों ने रुची दिखाई है।

इस मामले में अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक ने यह भी बताया कि इस साल से इन सभी स्कूलों में निशुल्क बस सेवा भी प्रारंभ होने जा रहा है।
बस चलाने के लिए ठेका लेने वाली कंपनी ने कॉन्ट्रेक् ट कर लिया है, जिसमे से स्कूलों को कुछ बसें देना अभी प्रारंभ कर दिया जाएगा हालांकि अभी छातों की संख्या कम है 16 जून से जब स्कूल पूरी तरह प्रारंभ हो जाएंगे तब छातों को बसों की सुविधा भी मिलने लगेगी इन स्कूलों में जून से शैक्षणिक सत्र प्रारंभ कर दिया जाएगा।