पाकिस्तान सीमा के पास जैसलमेर में क्रैश हुआ मिग-21 विमान, पायलट शहीद

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज शाम राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में मौजूद पायलट शहीद हो गए हैं। विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के शहीद होने की खबर भारतीय वायुसेना की तरफ से दी गई है। बता दें कि 25 अगस्त को भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान बाड़मेर में ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि विमान का पायलट सुरक्षित था। लेकिन आज हुए हादसे में पायलट हर्षित सिन्हा शहीद हो गए हैं। हादसे की भयावहता को देखकर पायलट की मौत की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसलमेर में शुक्रवार रात भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
जैसलमेर के एसपी अजय सिंह ने बताया कि सैम थाना क्षेत्र के डेजर्ट नेशनल पार्क इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ. एसपी ने कहा कि स्थानीय पुलिस (फं्नं२३ँंल्ल ढङ्म’्रूी) मौके पर पहुंच गई है और वह भी दुर्घटनास्थल की ओर जा रहे हैं. ये कोई पहली बार नहीं है जब वायुसेना का विमान हादसे का शिकार हुआ है. इससे पहले भी मिग-21 विमान हादसे का शिकार हो चुके हैं.
सेना का मिग-21 हुआ क्रैश, जैसलमेर के सम के पास ऊठढ एरिया में हुआ हादसा, हादसे में पायलट शहीद हो गए है. हादसे की खबर मिलते ही दमकल विभाग और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई. जैसलमेर में पाक बॉर्डर के पास मिग-21 विमान क्रैश हुआ है. सेना का लड़ाकू विमान क्रैश होने के बादसुदासरी डेजर्ट नेशनल पार्क में जा गिरा. विमान क्रैश होते ही आग की लपटें उठने लगीं. बता दें कि सेना के विमान हादसे बढ़ते जा रहे हैं.
8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर क्रैश में 14 लोगों की मौत
8 दिसंबर को सेना का एक हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसे का शिकार हो गया था. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी भी शामिल थीं. एक एक महीने के भीतर वायुसेना का दूसरा विमान घुर्टनाग्रस्त हुआ है. पायलट हर्षिद सिन्हा शहीद हो गए हैं.