हाउसिंग बोर्ड का प्रोजेक्ट दो वर्ष में होगा तैयार, सियागंज में 30 करोड़ में 5 मंजिला बिल्डिंग का काम शुरू

 

इंदौर। सियागंज में तकरीबन 30 करोड़ की लागत से हाउसिंग बोर्ड 5 मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग तैयार करने जा रहा है। भोपाल की कंपनी को 2 वर्ष में यह प्रोजेक्ट पूरा करना है। इसे तैयार करने के साथ ही कमर्शियल दुकानों से लेकर हाल की नीलामी भी मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल करेगा। बताया जाता है कि सियागंज पटेल ब्रिज के पास भवन बनने के बाद होगी नीलामी।
हाउसिंग बोर्ड इस कमर्शियल बिल्डिंग में लगभग 102 दुकानें तैयार करेगा तो 40 बड़े हॉल भी बनाए जा रहे हैं जो लगभग 300 से 1000 स्क्वेयर फीट के रहेंगे। सियागंज क्षेत्र में 5 मंजिला नई बिल्डिंग 2 वर्ष में तैयार होने के साथ ही इन सभी दुकानों को नीलाम किया जाएगा। करीब 150 फीट से लेकर 300 फीट तक की दुकानों की नीलामी भी आधी बिल्डिंग तैयार होने के साथ ही होने लगेगी।
यहां पर लंबे समय से हाउसिंग बोर्ड का प्रोजेक्ट भोपाल से मंजूरी नहीं मिलने के कारण लंबित हो रहा था। अब कहीं जाकर इसे तैयार किया जा रहा है। इस बिल्डिंग को तय सीमा में कंपनी को पूरा करना होगा। हाउसिंग बोर्ड का यह पूरा कमर्शियल प्रोजेक्ट है जिसकी दो मर्तबा डिजाइन बदल कर फिर से तैयार की गई है।
हाउसिंग बोर्ड उपायुक्त महेंद्र सिंह ने बताया कि पांच मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग है। इसमें सभी तैयार दुकाने और बड़े छोटे हाल तैयार होंगे। 30 करोड़ का प्रोजेक्ट है इसीलिए सभी दुकाने व बड़े ऑफिस के लिए हाल बेचे जाएंगे। कंपनी को समय सीमा में काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।