April 28, 2024

इंदौर। कुख्यात गैंगस्टर सलमान लाला को क्राइम ब्रांच चंगुल में आ गया है। एमआईजी पुलिस उसे हत्या की कोशिश और गिरफ्तारी वारंट को लेकर ढूंढ रही थी। गुंडे ने पुलिस से खूब हुज्जत की। एसआई को धक्का देकर गाड़ी से कूद गया। उसके पास से पिस्टल और मोबाइल जब्त हुआ है।
डीसीपी जोन-2 अभिनय विश्वकर्मा के मुताबिक नया बसेरा निवासी सलमान उर्फ शाहनवाज उर्फ लाला पर हत्या, हत्या की कोशिश, अपहरण, दुष्कर्म, अवैध वसूली के 32 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। करीब दो महीने पूर्व ही जेल से छूटा लाला हत्या के एक प्रकरण में राजीनामा का दबाव बना रहा था। एमआईजी पुलिस ने उसे तलाशा लेकिन हर बार लोकेशन बदल दी।
गुरुवार को डीसीपी (अपराध) हंसराज को खबर मिली और टीम ने खजराना थाना क्षेत्र से पकड़ लिया। तलाशी के दौरान सलमान से देशी पिस्टल मिली। पुलिसकर्मी बाइक पर लेकर रवाना हुए तो गुंडा धक्का देकर कूद गया। भागने के चक्कर में उसका पैर टूट गया। डीसीपी के मुताबिक सलमान के भाई रिजवान और सिद्धू भी शातिर अपराधी है। तीनों भाइयों पर शहर के विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज है।

इंटरनेट मीडिया पर गैंग और पबों में ड्रग्स बेच रहा था गुंडा

सलमान लाला ने इंटरनेट मीडिया पर संभ्रांत परिवार के युवक-युवतियों की टीम बना रखी है। कई युवा उसे गाड़ियां और रुपयों की पूर्ति करते हैं। सलमान ने जेल से छूटने के बाद पबों में ड्रग्स सप्लाई करना शुरु कर दी थी। पुलिस को उसके पास से महंगा फोन मिला है। यह फोन नयापुरा के आमिर गौरी ने दिया जो एमडीएमए की सप्लाई करता है।

12 साल की उम्र से अपराध

25 साल के गुंडे सलमान पर 32 अपराध दर्ज हो चुके हैं। पहला केस अपहरण, दुष्कर्म का 2012 में दर्ज हुआ था। इसके बाद से लगातार अपराध करता रहा। आरोपी संभ्रांत परिवार के युवाओं को भी अपराध की और धकेलता है। कुछ साल पूर्व सलमान एमआईजी थाना को बम से उड़ाने की धमकी दे चुका है।