April 27, 2024

 

दलित नेता मनोज परमार ने आंदोलन निरस्त कर आदर्श आचार सहिता का पालन करते हुए सौंपा ज्ञापन

इंदौर। मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना गत 25 मार्च को ग्राम बछोडा थाना गौतमपुरा तहसील देपालपुर जिला इन्दौर में घटी। दस से अधिक दबंग महिलाओ द्वारा एक अकेली महिला को घर से घसीटते हुए बाहर निकाला। उसके कपडे फाडकर उसे निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया। उक्त महिला के साथ नग्न अवस्था में जमकर मारपीट की गई। वहाँ मौजूद महिला- पुरुष उस अबला नारी को बचाने के बजाय उसका नग्न अवस्था में वीडियो बनाते रहे और पीड़िता पर अश्लील टिप्पणी करते रहे। उक्त वीडियो वायरल भी कर दिया गया।
यह कि, उक्त विडियो वायरल हो जाने के कारण पीड़िता अत्यधिक शर्मसार हो गई एवं वह अपने परिवार सहित कही ग़ायब हो गई है। शंका है कि वह आत्मग्लानि से दुखी होकर कोई गलत कदम न उठा ले, इसलिए पीड़िता को ढूँढकर उसकी सुरक्षा की माँग की गई । उक्त जानकारी देते हुए दलित नेता मनोज परमार ने बताया कि उनकी जानकारी में आया है कि कांग्रेस नेता संजय पिता उमरावसिंग मौर्य द्वारा दोषी महिलाओ को पीड़िता को निर्वस्त्र कर पिटाई के लिये उकसाया। इसलिए संजय मौर्य पर धारा 120 के तहत कार्रवाई की माँग अखिल भारतीय बलाई महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल ने की है।
दोषी महिलाओं द्वारा किया गया अपराध अत्यधिक घृणित व अमानवीय है। इस कारण से उक्त दोषी महिलाओं के विरूद्ध रासुका की कार्यवाही की माँग की गई जिससे कि अन्य अत्याचारी लोगों के लिये यह मिसाल बन सके कि किसी भी महिला के साथ ऐसा कोई दुष्कृत्य कोई भी व्यक्ति न कर सके। उक्त वायरल वीडियो समस्त सोशल मिडिया प्लेटफार्म से डिलिट करवाई जाए एवं साथ ही आरोपी के विरूद्ध रासुका की कार्यवाही की जाए। उनके मकान ध्वस्त किए जाए एवं यदि पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है तो संपूर्ण समाज उग्र आंदोलन करेगा एवं आईजी ग्रामीण व एसपी कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन करेगा।
ज्ञापन में मांग की गई है कि घटना के समय वीडियो बनाने वाले व्यक्तियों पर भी एफआईआर हो क्योंकि वीडियो बनाने वाले इस घटना को रोक सकते थे, लेकिन वह वीडियो बनाते समय अश्लील बाते कर रहे थे एव उक्त घटना को इंजॉय कर रहे थे ॥
आरोपियों को भड़काने का आरोप लगाते हुए संजय पिता उमराव मौर्य को भी आरोपी बनाने की माँग की गई है। आरोपी महिलाओं एव इस घटना में सम्मिलित समस्त आरोपियों के मकानों को ध्वस्त करने की माँग की गई। वहीं आईजी अनुराग एवं एसपी सुनील मेहता ने दलित नेता परमार को आश्वस्त किया है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स मौके पर मुख्य रूप से नवीन राठौड़,दिनेश हिरवे,लक्ष्मण खेड़े, लखन देपाले, संगीता पटौदी,जमनालाल सोलंकी , दिलीप पवार, कमल दीक्षित उपस्थित थे ॥