April 28, 2024

दैनिक अवंतिका(उज्जैन)
उज्जैन। पुत्र से मिलने का बोलकर निकला व्यक्ति दोस्तों के साथ पार्टी मनाने पहुंच गया, उसकी लाश उंडासा तालाब से एनडीईआरएफ की टीम ने करीब एक घंटे की तलाश के बाहर निकली। परिजनों ने पोस्टमार्टम के दौरान हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। मंगलवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।
उन्हेल थाना क्षेत्र के ग्राम चावड़ में रहने वाला मोहन पिता विश्राम कपासिया 32 वर्ष ईंट भट्टे पर काम करता था। होली पर्व की सुबह वह बहन शारदा से पंवासा में रहने वाले 8 वर्षीय पुत्र से मिलने का बोलकर बाइक सवार साथी के साथ निकला था। शाम को उसके जीजा संतोष कटारिया के पास गांव के चौकीदार का फोन पहुंचा और बताया कि मोहन चिमनगंज थाना क्षेत्र के उंडासा तालाब में डूब गया है। परिजन खबर मिलते ही उज्जैन पहुंचे। पुलिस और एनडीईआरएफ की टीम करीब एक घंटे की तलाश के बाद मोहन को मृत अवस्था में बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचा चुकी थी। परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर उसकी पहचान मोहन के रूप में ही की। पुलिस ने बताया कि मोहन के डूबने की खबर उसके दोस्तों ने दी थी। उनका कहना था कि पार्टी मनाने आये थे। मोहन एक बार नहाकर आ चुका था, दूसरी बार जूते-कपड़े सहित कूद गया था, उसके बाद बाहर नहीं निकला। एसआई आर.आर चौहान ने बताया कि मामले में मर्ग कायम कर मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया है।
परिजन बोले तैरना आता था हत्या हुई है
जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान भाई सुरेश ने बताया कि मोहन को तैरना आता था। उसकी हत्या की गई है। घर से बहन को पुत्र से मिलने का बोलकर निकला था, उस वक्त बड़े बाल वाला बाइक सवार व्यक्ति उसे लेने आया था। मोहन का विवाह वर्ष 2012 में हुआ था, लेकिन पत्नी सरिता विवाद के चलते तीन-चार साल पहले पुत्र का लेकर मायके पंवासा रहने आ गई थी। मोहन पुत्र से मिलने के लिये जाता था, लेकिन उसके साला विवाद करता था और मारने की धमकी देता था। भाई की हत्या हुई है। लेकिन पुलिस का मानना है कि पार्टी के दौरान नशा अधिक होने और तालाब की गहराई का अंदेशा नहीं होने पर डूबने से मौत हुई है। लेकिन परिजनों के आरोपों की जांच की जाएगी।