April 28, 2024

 

 

 

 

इंदौर। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद संपत्ति विरूपण को लेकर कार्रवाई शुरू हुई किंतु अभी भी अधिकांश वाहनों ऑटो रिक्शा तथा सरकारी पोल पर मोदी सरकार और कमलनाथ के पोस्टर नजर आ रहे हैं। नगर निगम और परिवहन विभाग आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्रवाई का दिखावा किया जा रहा है। आदर्श आचार संहिता लागू होते ही 24 घंटे में सभी शासकीय कार्यालय पर लगे सरकारी पोस्ट आदि हटाने का काम किया गया, किंतु सरकारी पोल, स्थान पर लगे पोस्टर-बैनर या सरकारी योजना के होर्डिंग हटाने की कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है।
जबकि 72 घंटे के अंदर शहर के विभिन्न स्थानों पर से राजनीतिकों के पोस्टर-बैनर होर्डिंग झंडा सभी हटाने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम और परिवहन विभाग ढोल पीटकर बता रहा है कि उन्होंने चालानी करवाई करते हुए कई वाहन से पोस्ट-बैनर हटाए तथा दीवार और पोल को खाली करवाया है।
नगर निगम और पारिवारिक विभाग की कार्यवाही को आम जनता भी देख रही है कि कई निजी वाहन तथा ऑटो रिक्शा पर अभी भी मोदी सरकार और कमलनाथ नजर आ रहे हैं। यही नहीं शहर के विभिन्न स्थानों पर खड़े किए गए होर्डिंग्स जो प्रदेश की मोहन यादव सरकार की योजनाओं को प्रदर्शित कर रहे हैं उसे पर किसी की नजर नहीं गई है। सरकारी दीवारों पर लिखे गए तारों को मिटाने पर भी किसी ने ध्यान नहीं दिया है यही नहीं नगर निगम के वाहनों और सिटी बस पर भी इस तरह के पोस्टर लगे नजर आ रहे हैं।