खंडवा में सहकर्मियों की प्रताड़ना से तंग प्रभारी प्राचार्य ने उठाया आत्मघाती कदम

 

सरकारी हाईस्कूल में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य ने जहर पी लिया

खंडवा । जावर क्षेत्र के सरकारी स्कूल के प्राचार्य ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश का मामला सामने आया है। आत्मघाती कदम उठाने के पीछे स्कूल के शिक्षक-शिक्षिका को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके नाम का खुलासा प्राचार्य ने किया है। जिले की सुखलई हाईस्कूल में पदस्थ प्राचार्य सुखलाल सोलंकी ने तीन दिन पूर्व कीटनाशक दवा स्कूल में गटक ली थी। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।
जानकारी के अनुसार एक सरकारी हाईस्कूल में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य ने जहर पी लिया। वे जिला अस्पताल में तीन दिन से भर्ती है। फिलहाल हालत में सुधार है। सुसाइड के पीछे स्कूल के स्टाफ को जिम्मेदार बताया है। प्राचार्य ने एक महिला टीचर और उसके साथी टीचर पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। प्रताड़ना से तंग आकर प्राचार्य का चार्ज छोड़ने की पेशकश तक कर चुके हैं, लेकिन विभाग के अधिकारियों ने सामंजस्य बनाकर काम करने का कहकर पल्ला झाड़ लिया।
आदिवासी समाज के सुखलाल सोलंकी मूल रूप से खरगोन के रहने वाले है। वे फिलहाल खंडवा के रवींद्र नगर में निवासरत हैं। जावर संकुल अंतर्गत सुखलई स्थित सैय्यद हाईस्कूल में प्रभारी प्राचार्य के पद पर है। स्टाफ की प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने आत्मघाती कदम उठाने की चर्चा है। बताया जाता है कि कीटनाशक दवा अपने साथ स्कूल ले गए थे। दवा पीकर इंटरनेट मीडिया पर स्टेट्स डाला कि वे दुनिया छोड़कर जा रहे हैं। इसके पूर्व भी स्टेट्स पर अन्य लोगों के खिलाफ अनर्गल बातें लिखने से विवादों में घिर चुके हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी पीएस सोलंकी ने बताया कि उनके पास अभी किसी भी पक्ष की शिकायत या आवेदन नहीं आया है। मामले की जांच करवाई जा रही है। बताया जाता है कि दोनों पक्षों का रिकार्ड विवादित रहा है।