उज्जैन में किसान ने मंडी व्यापारी को लगा दी चपत: कृषि उपज मंडी में किसान ने 1 बोरी सोयाबीन के आगे 0 लगाकर 10 बोरी का पैसा ले लिया

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। कृषि उपज मंडी में सोयाबीन बेचने के बहाने एक युवक ने व्यापाारी को 51 हजार की चपत लगा दी। यह एक अपनी तरह का नया मामला सामने आया है, जिसमें किसान ने ही इस तरह की हरकत कर दी। हालांकि पूरा मामला तो तभी सामने आएगा जब चपत लगाने वाला व्यक्ति पकड़ में आएगा। बताया जाता है कि चपत लगाने वाले व्यक्ति ने रसीद पर दर्ज एक बोरी को जीरो लगाकर 10 करते हुए वारदात की है।
उज्जैन में चिमनगंज कृषि उपज मंडी स्थित सुगन ट्रेडर्स संचालक महेश नवरंग के अनुसार दोपहर 12.30 बजे उनका पुत्र दुकान पर बैठा था। इसी दौरान कमल मुंडला नामक व्यक्ति 10 बोरी सोयाबीन देने की रसीद दिखाकर उससे 57 हजार रुपए ले गया। शाम को हिसाब मिलाने पर 9 बोरी कम देखी। पता चला कमल एक बोरी सोयाबीन लाया था, उसे मात्र 6 हजार रुपए भुगतान करना था। लेकिन वह तुलवाई रसीद पर चालाकी से 10 कर 51 हजार की चपत लगाकर भाग गया। मामले में मंडी समिति से चर्चा के बाद पुलिस कार्रवाई हो सकती है। नवरंग के अनुसार उन्होंने नया गोदाम लिया है, जिसमें सीसीटीवी नहीं लगे होने से फुटेज नहीं आ पाए हैं।