April 19, 2024

उज्जैन। शहर में लगातार बडती चोरी की वारदातों के बाद सुबह पुलिस अधीक्षक ने वायरलेस सेट पर मीटिंग शुरू करते ही सिर्फ एक निर्देश दिया कि शहर में बिना नंबर के वाहन नजर नहीं आना चाहिए, जो भी वाहन मिले उसकी हवा निकालकर थाने में खड़ा करवाओ।

वाहन चोरी, लूट, सूने मकानों के ताले टूटने से लेकर शादी समारोह में घुसकर चोरी की वारदातें शहर में लगातार हो रही हैं। बदमाश बेखौफ होकर वारदातें कर रहे हैं और पुलिसकर्मी फोर्स की कमी, दूसरे कामों का लोड और अतिरिक्त ड्यूटी का बहाना बनाकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं, जबकि एसपी द्वारा प्रतिदिन शहर व देहात थानों के पुलिस अफसरों को संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम, शाम के समय थानों के पुलिस फोर्स को सड़कों पर उतरने जैसे निर्देश दिये जा रहे हैं लेकिन एसपी के निर्देशों का पालन होता दिखाई नहीं दे रहा।

सुबह एसपी ने वायरलेस सेट पर होने वाली मीटिंग के दौरान सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि बिना नंबर के सड़कों पर दौडऩे वाले वाहनों की हवा निकालकर थाने में खड़ा करने की कार्यवाही की जाएं। सड़कों पर एक भी बिना नंबर का वाहन नहीं दिखना चाहिये। हालांकि सुबह 9 बजे के करीब दिए गये निर्देश का दोपहर 1 बजे तक पालन होते कहीं भी नजर नहीं आया।