आभूषण-नगदी, कीमती सामान के साथ ले उड़े बाइक चोरी करने निकले 4 नकाबपोश बदमाशों ने तोड़े 4 मकानों के ताले -2 कालोनियों में दिखा दो घंटे तक मूवमेंट, फुटेज मिलने पर पहचान के प्रयास

दैनिक अवंतिका(उज्जैन) आगररोड-कानीपुरा मार्ग पर बनी 2 कालोनियों में रविवार-सोमवार रात 4 नकाबपोश बदमाशों ने सूने मकानों के ताले तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। बदमाश पैदल आये थे और पहले रैकी की। उसके बाद वारदात को अंजाम देकर निकल गये। सुबह वारदात का पता चलने पर पुलिस जांच-पड़ताल के लिये पहुंची। बदमाशों के फुटेज सामने आये है। जिसके आधार पर पहचान के प्रयास कर तलाश शुरू की गई है। जा रहा है कि चोरों ने पहले आगररोड पर आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के पास बनी विनायक ग्रीन सिटी में रहने वाले शिवनारायण पिता लक्ष्मीनारायण परमार के मकान पर धावा बोला। परमार परिवार अपने पैतृक गांव घट्टिया तहसील के पानबिहार गया था, जहां शादी थी। सोमवार सुबह आसपास के लोगों ने ताला टूटा होने की सूचना दी। परिवार लौटकर आया तो घर की आलमारी खुली और सामान बिखरा मिला। चोरों ने 32 इंच का एलईडी, 25 हजार रूपये नगद और घर में खड़ी बाइक क्रमांक एमपी 13 एमसी 6386 चोरी कर ली थी। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने पर सामने आया कि रात 2 बजकर 4 मिनिट पर चार नकाबपोश बदमाश आये थे। जिनके चेहरे पर नकाब बंधा था। बदमाश 20 से 25 वर्ष के प्रतीत हो रहे है। शिवनारायण परमार ने बताया कि 2 साल पहले ही विनायक ग्रीन सिटी में मकान लिया है। वह हैयर सेलून संचालित करते है। पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर बदमाशों की तलाश करने का आश्वासन दिया है।रात 3 बजे बाद बदमाश पहुंचे कानीपुरा मार्ग
विनायक ग्रीन में वारदात के बाद बदमाश कानीपुरा मार्ग गिरीरात रत्न कालोनी पहुंचे। जहां उन्होने पटवारी विरेन्द्र पिता देवकरण परमार के मकान पर धावा बोला। मकाडोन में पदस्थ पटवारी 2 दिनों से परिवार के साथ अपने पैतृक गांव ग्राम मांदलाखेड़ी थाना कालापिपल शाजापुर गये थे। बदमाशों ने उनके मकान से पांच हजार रूपये नगद, चोंदी की चेन, कड़े और डेल कंपनी का लेपटॉप चोरी कर लिया। बदमाशों ने पटवारी के मकान से चार मकान दूर बैंककर्मी राजेश चौहान के मकान का भी ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। राजेश का परिवार भी शादी में बाहर गया हुआ है। बदमाश यही नहीं रूके एक सूने मकान का भी ताला तोड़ा, लेकिन वहां उनके हाथ कुछ नहीं लग पाया। जानकारी सामने आ रही है कि वारदात करने वाले बदमाशों की खबर कालोनी वालों को लग गई थी। वह नींद से जागकर बाहर आये तो बदमाश भाग निकले। पटवारी विरेन्द्र परमार ने घर के आसपास लगे कैमरे देखे तो रात 3.29 मिनट पर बदमाशों को मूवमेंट दिखाई दिया। बदमाशों के हाथ में लोहे की रॉड होना सामने आई है। चिमनगंज पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज किये है। वहीं जांच के लिये फिगंर प्रिंट टीम भी पहुंची थी।
डिस्ट्रीक जज के बंगले से चुराया कीमती सामानबदमाशों ने डिस्ट्रीक जज के बंगले को भी नहीं छोड़ा। माधवनगर थाना क्षेत्र के जिला पंचायत दमदमा में एडीजे अभिषेक नागराज का बंगला ई-3 बना हुआ है। वह परिवार के साथ 16 फरवरी को बाहर चले गये थे। रविवार रात भृत्य भूपेन्द्र पिता शेरसिंह राठौर निवासी मयूरनगर पंवास पहुंचा तो उसने बंगले का ताला टूटा पाया। बदमाशों ने चोरी को अंजाम देते हुए 2 चांदी के ग्लिास, 10 हजार रूपये कीमत की हाथ घडी, 5 हजार रूपये नगद, कोचिंग कार्ड और बैग चोरी कर लिया था। माधवनगर पुलिस ने भृत्य की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्र्रकरण दर्ज किया है।
अमोल आईस्क्रीम एजेंसी में भी वारदातचोरों ने कोतवाली थाना क्षेत्र के निजातपुरा ंसत मीरा स्कूल के पास 16-17 फरवरी की रात अमोल आईस्क्रीम एजेंसी दुकान में भी वारदात को अंजाम दिया और 10 हजार रूपये नगद, दूध सामग्री चोरी कर लिया। पुलिस ने मामले में भूपेश पिता तेजकुमार जैन निवासी नजरअली मार्ग की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया है। 2 दिन पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के तेलीवाड़ा पर एक बदमाश ने विनायक ट्रेडर्स का ताला तोड़कर गुटके-पाऊच और सिगरेट के पैकेट चोरी किये थे। जिसका फुटेज भी सामने आया था।