उज्जैन में 20 फरवरी को विदेशी भाई-बहनों द्वारा.. दी जाएगी भारतीय गायन-वादन-नृत्य की प्रस्तुति..

उज्जैन। शहर के पं.सूर्यनारायण व्यास संकुल हाल,कालिदास अकादेमी परिसर में 20 फरवरी की संध्या 6 से 8 बजे तक विदेश से आए सहजयोगी कलाकारों द्वारा भारत के सहयोगी कलाकारों के साथ भारतीय गायन-वादन-नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके माध्यम से सहजयोग ध्यान पद्धति से अवगत करवाया जाएगा। उपस्थित शहरवासियों को नि:शुल्क आत्मसाक्षात्कार भी दिया जाएगा।

यह जानकारी सहजयोग,उज्जैन के नगर समन्वयक सुधीर धारीवाल ने दी। उन्होने बताया कि सहजयोग प्रणेता परम् पूज्य श्रीमाताजी निर्मला देवी द्वारा प्रणीत सहजयोग के प्रचार-प्रसार एवं आत्मसाक्षात्कार देने हेतु देशभर में माताजी के 101 वे जन्मशताब्दी वर्ष अवसर पर योगधारा का आयोजन उक्त कलाकारों द्वारा किया जा रहा है। इसी के तहत उज्जैन में 20 फरवरी की संध्या 6 से 8 बजे तक पं.सूर्यनारायण संकुल में आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में विदेश एवं देश के कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएगी और ध्यान करवाया जाएगा।
प्रस्तुति देनेवाले कलाकारों के नाम इसप्रकार है- हंगरी निवासी डेनियल ग्योजो, फ्रांस निवासी मैरी फ्रेंनसाइन, आस्ट्रिया निवसी वेरा एम्बा एवं इवगेइना, रशिया निवासी ऐना रोनिजऱ तथा यूक्रेन निवासी ओलिना। भारत के सहजी कलाकार अक्षय पंवार,शैफाली,डॅा.प्रियंका, शुभम सोनी,चैतन्य ओसवाल, नन्हे,किशन,डॉ.विजय मालवीय,आगम गुप्ता और रमेश राव। इनके द्वारा भारतीय देवी-देवताओं के भजनों की शास्त्रीय संगीत के साथ प्रस्तुति दी जाएगी वहीं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होंगी। वाद्य यंत्र भी भारतीय होंगे,जैसे-तबला, ढोलक,हारमोनियम आदि।

धारीवाल ने बताया कि आयोजन को लेकर शहरभर में सहजयोगियों द्वारा घर-घर जाकर सम्पर्क किया जा रहा है और कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होने शहरवासियों से अपील की कि वे कार्यक्रम में आएं और आत्मसाक्षात्कार प्राप्त कर सहजयोग ध्यान पद्धति से जुड़ें। ताकि दैनिक जीवन में आनेवाले तनाव,व्याधि आदि से मुक्त हो सकें और आध्यात्मिक उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ सकें। इस आयोजन के पश्चात मुख्य ध्यान केंद्र,परम पूज्य श्रीमाताजी निर्मलादेवी मार्ग, 140,सेठी नगर,उज्जैन पर फालोअप शिविर लगेगा। इस शिविर में भी जरूर से शामिल हों।