भारतीय दूतावास में तैनात आईएसआई एजेंट सत्येंद्र भेजता था खुफिया जानकारी, युपी एटीएस ने हापुड़ से दबोचा

मेरठ । उत्तर प्रदेश एटीएस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मेरठ से एक पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम सत्येंद्र सिवाल है जो मास्को स्थित भारतीय दूतावास में काम करता था।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और उन्हें रणनीतिक गतिविधियों के संबंध में महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी प्रदान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सेना ने यह जानकारी दी।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जनपद हापुड के थाना क्षेत्र के गांव शाह महीउद्दीनपुर निवासी जयवीर सिंह के पुत्र सतेंद्र सिवाल को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। सिवाल विदेश मंत्रालय में कार्यरत हैं और वर्तमान में रूस के मास्को में भारतीय दूतावास में तैनात हैं।

एटीएस को विभिन्न गोपनीय स्रोतों से खुफिया जानकारी मिल रही थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों को गोपनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए पैसे का लालच दे रही है। बयान में कहा गया है कि यह भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है। यूपी एटीएस की लंबे समय से सत्येंद्र सिवाल पर नजर थी। उसके खिलाफ पर्यात सबूत होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।