क्या कहते है 3 फरवरी को आपके सितारे….

  पंचांग 3 फरवरी 2024
शनिवार, 3 फरवरी 2024 को माघ माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस तिथि पर विशाखा नक्षत्र और गण्ड योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार को अभिजीत मुहूर्त 12:13 से 12:56 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 09:52 से 11:13 मिनट तक रहेगा।

मेष
कड़ी मेहनत वाला दिन होगा। साझेदारी में काम करने से बिजनेस को आगे ले जा सकेंगे। जिम्मेदारियां समय से निभाएं। सबको साथ लेकर चलने का प्रयास करें। पारिवारिक बिजनेस में जीवनसाथी की सलाह कारगर सिद्ध होगी। शेयर मार्केट में निवेश दिल खोलकर कर सकते हैं।
वृष
लाभदायक दिन रहने वाला है। कारोबार में कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होगा। मेहनत की राह में आपके कुछ परेशानी आ सकती हैं। संतान पक्ष की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। लेनदेन के मामले में आपको स्पष्टता बनाकर रखें। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।
मिथुन
बुद्धि व विवेक से काम लेना होगा। शैक्षिक गतिविधियों में आगे रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ पुरानी यादें ताज़ा करेंगे। जीवनसाथी के लिए बजट उपहार लेकर रखें। कार्यक्षेत्र में अति उत्साह समस्या बन सकता हैं। अपने बहुत से काम बुद्धिमत्ता से निपटाएंगे।
कर्क
कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। घरेलू मामलों में बाहरी व्यक्ति से सलाह ना लें। सेहत के मामले में सावधान रहें। करीबियों से प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। मित्रों की सलाह पर ध्यान दें। महत्वपूर्ण निर्णय को सावधान रहकर लेना होगा।

सिंह
प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। किसी पर भरोसा ना करें। भाई बंधुओं का पूरा साथ मिलेगा। मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। जीवनसाथी से मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं।
कन्या
सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला दिन है। जीवनशैली में सुधार आएगा। जरुरी मामले गति पकड़ सकते हैं। परिवार में चल रहा वाद विवाद दूर होगा। किसी की कहीसुनी बातों में आकर लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है।
तुला
दिन कला कौशल में सुधार लेकर आएगा। बड़े लक्ष्य पर फोकस कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। रचनात्मक कार्य में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। मन की इच्छा पूर्ति होने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विभिन्न कार्यों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
वृश्चिक
सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। पुण्य कार्यों में बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे। धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में लगाएंगे। वाणी आपको मान सम्मान दिलवाएंगी। आय से बढ़कर धन व्यय करने से बचना होगा। कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय किसी के दबाव में आकर ना लें, नहीं तो नुकसान होने की संभावना है।
धनु

आज दिन लाभदायक रहने वाला है। पहले दिया धन उधार वापस मिल सकता है। करियर में कोई अच्छा अवसर मिलने की संभावना दिख रही है। प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आय बढ़ने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में किसी हर्ष व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।
मकर
आज का दिन शासन व सत्ता का पूरा लाभ लेकर आएगा। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत दिख रही है। कामों में जिम्मेदारी से आगे बढ़े, तो बेहतर रहेगा। सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लक्ष्य को पकड़ कर चलेंगे, तभी आप उसे आसानी से पूरा कर सकेंगे।
कुंभ
आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। मन की इच्छा पूरी हो सकती है। नए काम की शुरुआत भाग्य के भरोसे करेंगे, तो भी सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी। जनकल्याण के कार्य में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।
मीन
व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिजनों की सलाह पर चलकर अच्छा लाभ कमाएंगे। व्यक्तिगत संबंधों में विश्वास बना रहेगा। सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। सभी के साथ सामंजस्य बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर आपके पिताजी का पूरा साथ मिलेगा।