माँ ने अपने बच्चों के सामने लगाई फांसी

उज्जैन।  सरकारी स्कूल में अतिथि शिक्षक की पत्नी ने बच्चों के सामने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पति घर पहुंचा तब तक पड़ोसियों ने फंदे से शव उतार लिया था। भेरूगढ़ पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया है।

दरसल  शबनम बी पति अनवर खां 33 वर्ष निवासी खलाना घर में अकेली थी। दो बेटे स्कूल से दोपहर में लौटे तो शबनम ने 14 माह के बेटे को बड़े बेटे अयान को गोद में दिया और रस्सी से फांसी का फेदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान एक बेटा अतिक सौफे पर बैठा था। बच्चों ने मां को फंदे पर लटका देख शोर मचाया तो पड़ोस में काम कर रहे मिस्त्री व अन्य लोग यहां पहुंचे व शबनम को फंदे से उतारकर उसके पति अनवर को फोन पर सूचना दी। परिजन उसे लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां डॉक्टर ने शबनम को मृत घोषित कर दिया।

अनवर ने बताया कि शबनम का मायका बेरछा में है। वह भेरूगढ़ हायर सेकंडरी स्कूल में अतिथि शिक्षक है व दूध का व्यवसाय भी करता है। अनवर के अनुसार शबनम की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इंदौर के डॉक्टर से उपचार चल रहा था, जबकि शबनम की बहन मुस्कान ने बताया कि मां की सूचना मिलने के बाद वह अस्पताल आई तब तक शबनम की मृत्यु हो चुकी थी।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी