क्या कहते है 14 जनवरी को आपके सितारे

मेष राशि
आज आपका भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिसके परिणामस्वरूप आपके कई काम पूरे होंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी और आप अपनी बुद्धि की मदद से अपनी शिक्षा में सुधार करने में सक्षम होंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी और आप अपनी बुद्धि की मदद से अपनी शिक्षा में सुधार करने में सक्षम होंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको अपने बच्चों का सहयोग मिलेगा और वे आपका समर्थन करेंगे।
वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है, लेकिन चुनौतियों का डटकर सामना करने की आपकी आदत आपको बाकी लोगों से अलग रखेगी। खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे, लेकिन आमदनी भी कम नहीं होगी, इसलिए आप आज के दिन को बेहतर बनाने में सफल रहेंगे। आप अपने कार्य क्षेत्र में काफी रुचि लेंगे और काम को पूरे मन से करेंगे। पारिवारिक जीवन में भी आज का दिन प्रेम और स्नेह से भरा रहेगा और प्रेम के मामले में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे।
मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है। आपकी उम्मीदों को पंख लगेंगे और आप जो करना चाहते थे उसमें आपको सफलता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे और आप संचार साधनों का लाभ उठाकर आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति उतार-चढ़ाव भरी रहेगी, लेकिन प्यार के मामले में आप काफी खुशनुमा समय बिताएंगे।

कर्क राशि
मिथुन राशि वालों को आज सफलतापूर्वक जीवन जीने का मौका मिलेगा। आज आप अपने शौक खुलकर जिएंगे और खुशियां हासिल करेंगे। आज का दिन खाने-पीने में बीतेगा। आज आप कार्यस्थल पर थोड़े निराश रहेंगे। दांपत्य जीवन में स्थिरता आएगी और आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे, जिससे आपके रिश्ते में सुधार आएगा। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन कमजोर रहने वाला है।

सिंह राशि
आज का दिन संभवतः आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है और दोपहर के बाद स्थिति और भी बेहतर होगी। आपको प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता मिल सकती है या इस दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपका दबदबा रहेगा। आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ कमी महसूस होगी और आपको अपने प्रिय को जीवन में विशेष स्थान देने के लिए अधिक सोचना होगा। लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे और यात्रा का आनंद मिलेगा। पैसों के मामले में आपको थोड़ा विचार करना होगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज आपको अपने प्रिय का सहयोग मिलेगा और आपकी आय में भी वृद्धि होगी। पैसों के मामले में आज आप काफी अनुकूल महसूस करेंगे और आपको आसानी से पैसा मिल जाएगा। पारिवारिक जीवन में भी खुशी के पल आएंगे और दांपत्य जीवन में भी खुशियां आएंगी। सही मायनों में आज आप अपना जीवन बहुत अच्छे से जिएंगे और आज का आनंद उठाएंगे।

तुला राशि
आज आपकी सोच को नई दिशा मिलेगी। मानसिक तनाव रहेगा, लेकिन पहले की तुलना में कम हो जायेगा। आप भविष्य को लेकर आशावादी बनेंगे और भाग्य के सहयोग से कार्यों में सफलता मिलेगी। आज आप सुख के साधनों पर अधिक खर्च करेंगे और उनका आनंद भी उठाएंगे। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण रहेगा और कार्यक्षेत्र में भी आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। प्रेम जीवन की बात करें तो आज के दिन को खुशनुमा बनाने में आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

वृश्चिक राशि

आज आपको अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। आपका जीवनसाथी आपका पूरा समर्थन करेगा और उसकी सलाह न केवल आपको आर्थिक लाभ दिलाएगी बल्कि आपको समाज में अच्छा स्थान दिलाने में भी मदद करेगी। पिता के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे, लेकिन उनका स्वयं का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आपकी प्रतिभा निखरेगी और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। प्यार के मामले में आज का दिन बेहतर रहेगा।
धनु राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगा। आज आप दिमाग से ज्यादा दिल की सुनेंगे और इसका आपको फायदा भी मिलेगा। दिन का उत्तरार्ध काफी अनुकूल है। इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय दोपहर के बाद ही लें। परिवार में खुशियां आएंगी। माता के प्रति प्रेम बढ़ेगा। आय बढ़ेगी और परिवार एकजुट रहेगा। कामकाज के लिए भी आज का दिन अच्छा है।

मकर राशि

धन संबंधी मामलों में सतर्कता दिखानी होगी। किसी भी अवैध स्रोत से धन प्राप्त करने का प्रयास न करें। आप शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस करेंगे। मानसिक तनाव रहेगा. काम में थोड़ी देरी के बाद आपको सफलता मिलेगी। किसी सुंदर स्थान या नदी तट पर जाने की संभावना बनेगी, जिससे मन को शांति का अनुभव होगा।

कुंभ राशि
आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी. आपकी ऊर्जा से लोग आपके प्रशंसक बनेंगे और आपके काम की सराहना होगी। दाम्पत्य जीवन में ख़ुशी के पल आएंगे। दोपहर बाद स्थिति में बदलाव आएगा और आय में वृद्धि की बेहतर संभावना बनेगी। परिवार के साथ समय बिताएंगे और अच्छे भोजन का लुत्फ़ उठाएंगे।
मीन राशि
किसी कारणवश आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसके कारण आप परिवार को कम समय दे पाएंगे। राहु के प्रभाव से आप मानसिक रूप से अधिक व्यस्त महसूस करेंगे, जिससे मानसिक थकान होगी। आपके खर्चे थोड़े ज्यादा रहेंगे, लेकिन आपके विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। आपको अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। दांपत्य जीवन आज थोड़ा नीरस रहेगा।

  पंचांग 14 जनवरी 2024

रविवार  14 जनवरी 2024 को पौष माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है। इस तिथि पर धनिष्ठा नक्षत्र और व्यतिपात योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार को अभिजीत मुहूर्त 12:10 − 12:51 तक रहेगा। राहुकाल शाम 16:24 − 17:41 मिनट तक रहेगा।

Author: Dainik Awantika