भारत का सबसे बड़ा दुश्मन दाऊद मारा गया….?

  • इस्लामाबाद: कई साल से पाकिस्तान में रह रहे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गंभीर हालत में कराची के एक अस्पताल में भर्ती होने या उसके मर जाने का दावा किया जा रहा है। कहा जा रह है कि दाऊद को उसके घर पर ही जहर दिया गया है, जिससे उसकी हालत बिगड़ी है। हालांकि इन रिपोर्ट की पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं पाकिस्तान और भारत में कई सोशल मीडिया अकाउंट पर दाऊद के मर जाने का भी दावा किया गया है। पाकिस्तान के पीएम के अनवारुल हक के नाम से बने एक ट्विटर हैंडल पर भी दाऊद की मौत की बात लिखी गई है, जो काफी वायरल हो रही है। हालांकि ये हैंडल फर्जी है। 67 साल के दाऊद पर भारत में कई केस हैं, जिनसे बचते हुए वह कई सालों से कराची में रह रहा है।
  • दाऊद को उसके घर पर ही जहर दिए जाने का दावा
  • पाकिस्तान के अस्पताल में चल रहा है दाऊद का इलाज
  • कुछ रिपोर्ट में दाऊद की जान जाने की भी कही गई बात
  • द फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम किस अस्पताल में हैं और वह जिंदा है या नहीं, इस पर रहस्य बना हुआ है। इसकी वजह ये है कि पाकिस्तानी और भारतीय दोनों देशों के ही अफसरों ने आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं की है। दाऊद की अचानक तबीयत बिगड़ने पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसका कारण जहर हो सकता है। इस चर्चा की वजह ये भी है कि पाकिस्तान में हाल के दिनों में कई आतंकियों की हत्याएं हुई हैं, जो भारत ही हिट लिस्ट में थे। इनमें कुछ को जहर दिए जाने की भी बात सामने आई है।
  • जहर से जान जाने की अटकलें, जानिए सोशल मीडिया पर चल रही क्या चर्चा…
  • दाऊद इब्राहिम भारत की मोस्ट वान्टेड लिस्ट में शामिल है। भारत में दाऊद इब्राहिम पर संगठित अपराध, आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से जुड़े होने के मामले दर्ज हैं। वह 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है, जिसमें 250 से अधिक लोगों की जान चली गई और हजारों लोग घायल हो गए। भारत के भागने के बाद दाऊद को कराची में आश्रय मिला है, जहां वह कड़ी सुरक्षा में रहता है। एक समय मुंबई के अंडरवर्ल्ड के सरगना रहा दाऊद इब्राहिम काफी समय से बीमार है। वह ठीक से चल भी नहीं पाता है, उसको छड़ी के सहारे की जरूरत पड़ती है।
Author: Dainik Awantika