भारत संकल्प यात्रा के लिये कलेक्टर ने ली बैठक

इंदौर। कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी ने जिले के सभी शासकीय विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिये प्रत्येक विभाग नोडल अधिकारी नियुक्ति करें। इन नोडल अधिकारियों की जवाबदारी होगी कि वार्डों में लगने वाले शिविरों में ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को केन्द्रीय योजनाओं से लाभांवित करवाया जा सके। विभाग प्रमुखों को निर्देश दिये गये हैं कि यात्रा प्रारंभ होने के पूर्व शिविर में भाग लेने वाले हितग्राहियों, लाभांवित होने वाले हितग्राहियों की सूची तैयार करें। साथ ही उन्होंने निर्वाचन से संबंधित लंबित देयकों का भुगतान भी शीघ्र किये जाने के निर्देश विभागों के प्रमुख को दिये।

कलेक्टर कार्यालय में आज कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में समय सीमा के पत्रों के निराकरण (टी.एल.) तथा अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री गौरव बैनल, श्रीमती सपना लोवंशी, श्रीमती निशा डामोर, श्री रोशन राय तथा अपर आयुक्त नगर निगम श्री सिद्धार्थ जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की प्रगति की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों को प्राथमिकता देकर निराकृत करें। बैठक में जिले के हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल के परीक्षा के परिणाम सुधारे जाने के निर्देश दिये। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल में मैथ्स्, सांईस एवं इग्लिश के अध्यापकों की कमी है उसकी जानकारी तुरन्त दें।

कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी के निर्देश पर पिछले दिनों किए गए स्कूलों के निरीक्षण की रिपोर्ट समय सीमा में प्रस्तुत नहीं करने पर जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए ।