17 दिसंबर को इंदौर में एनआरआई समिट

 

200 से अधिक मेहमानों के जुटने की संभावना 4/16

आनलाइन भी जुड़गे कई अप्रवासी

 

 

इंदौर। देश में 9 जनवरी को एनआरआई दिवस मनाया जाता है। इसको लेकर इसी वर्ष शहर में तीन दिवसीय बड़ा आयोजन हुआ था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही देश विदेश से खास मेहमान शामिल हुए थे। इस बार एक माह पूर्व ही 17 दिसंबर को शहर में एनआरआई समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 200 से अधिक मेहमानों के जुटने की संभावना है।
एनआरआई फोरम द्वारा आयोजित इस समिट में 48 देशों के 800 से ज्यादा अप्रवासी भारतीय जुड़ चुके हैं। सम्मेलन में शहर से जुड़ी समस्याओं के निराकरण एवं शहर हित में किस तरह अपना योगदान दे सकते हैं, इस संबंध में सुझाव एवं सहयोग के बारे में जानकारी देंगे।
एनआरआई के परिवार के सदस्य जो इंदौर में रह रहे हैं, उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए इंदौरियंस किस तरह सहयोग दे सकते हैं, इस पर चर्चा होगी। वर्तमान में इंदौर एनआरआई फओरम से 48 देशों के 800 से ज्यादा अप्रवासी जुड़ चुके हैं।
महानगर में इस तरह का आयोजन दूसरी बार होने जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में इंदौर और आसपास के जिलों के अप्रवासी देश के सबसे स्वच्छ शहर में जुटेंगे और वे इंदौर के लिए क्या कर सकते हैं, इस संबंध में मंथन करेंगे।
अप्रवासी समिट के दौरान विशेष कार्यक्रमों के साथ ही सम्मेलन में शामिल होने वाले सभी मेहमानों का न केवल ठेठ मालवी अंदाज में स्वागत किया जाएगा, बल्कि उन्हें मालवी व्यंजन भी परोसे जाएंगे। आयोजन में नगर निगम अहम भूमिका निभाएगा और इन अप्रवासियों को इंदौर में हुए नवाचार की जानकारी भी दी जाएगी।