कोर्ट में गवाही नहीं देने की बात पर बदमाशों ने चलाई गोली -11 के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, तलाश जारी

दैनिक अवंतिका(उज्जैन) कोर्ट में गवाही नहीं देने की बात पर मंगलवार को नानाखेड़ा क्षेत्र में गोली चलने का मामला सामने आया है। जिसका खुलासा बुधवार को हुआ।  पुलिस ने मामले में 11 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज करते हुए बताया कि गोली कार पर लगी है। मामले से जुड़े आरोपितों की तलाश जारी है। मामला इस प्रकार होना सामने आया है कि वर्ष 2019 में नीलगंगा थाना क्षेत्र में चाकूबाजी हुई थी। घटना का साक्षी लखन निवासी न्यू इंदिरानगर था।  जो लम्बे समय से कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहा था। उसने अपनी जान का खतरा बताया था। कोर्ट ने पुलिस को उसे सुरक्षा में पेश करने के लिये कहा। नीलगंगा पुलिस मंगलवार को उसे गवाही के लिये कोर्ट लेकर पहुंची थी। लखन के साथ हेलावाड़ी में रहने वाला शहनवाज हुसैन, रफीक खान, जावेद पिता अजीज और फरदीन खान भी कार क्रमांक एमपी 13 सीसी 3007 से पहुंचे थे। शाम को कोर्ट से लौटते वक्त नीलगंगा थाने का कोर्ट मुंशी भी उनके साथ था और लखन को न्यू इंदिरानगर छोड़ने जा रहा था। उसी दौरान यातायात थाने से पहले बाइक पर सवार बदमाशों ने उनका पीछा शुरू किया और कार को रोकने का प्रयास किया। बदमाशों को देख कार में सवार लखन और उसके साथियों ने कार नानाखेड़ा बस स्टेंड से कुछ दूरी पर बने पेट्रोल पंप की ओर मोड़ ली। बाइक लेकर पीछे आ रहे बदमाशों ने उन्हे रोक लिया और एक बदमाश ने गोली चला दी। गोली स्टेरिंग वाले साइड गेट के ऊपर जाकर लगी। तभी साथ चल रहा कोर्ट मुंशी सामने आ गया। बदमाश भाग निकले। सभी नीलगंगा थाने पहुंचे। जहां से घटनाक्रम नानाखेड़ा का होने पर शिकायत दर्ज कराने के लिये भेजा गया। पुलिस ने शहनवाज की शिकायत पर बाबू उर्फ टायर लश्करी, अभिषेक शर्मा, रोशन शर्मा, पियुष बॉक्सर, अभिषेक वाल्मिकी, सूर्या उर्फ यश सोदे, सजन परमार, शुभम महावर, सचिन और नीलू संगत के खिलाफ हत्या के प्रयास, धमकाने और हमला करने की धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

शहनवाज कर चुका है दुर्लभ की हत्या

बताया रहा है कि लखन के साथ कार में सवार शहनवाज तीन साल पहले कुख्यात बदमाश दुर्लभ कश्यप की हत्या कर चुका है। उसने शिकायत दर्ज कराते हुए हमला करने वालों को दुर्लभ कश्यप गैंग का सदस्य होना बताया है। उसने अपनी जान को भी खतरा होना बताया है। पुलिस के अनुसार शिकयत दर्ज कराने के बाद उसे सुरक्षा में घर रवाना किया गया था। पुलिस अब बयान दर्ज करने उसके घर जाएगी। शहनवाज ने गोली चलने के दौरान होने वाली जांच में आने से मना कर दिया है। दुर्लभ हत्याकांड से जुड़े आरोपी शहनवाज और गोली चलाने वाले दुर्लभ गैंग के सदस्य सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई। सभी आरोपितों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। एएसपी गुरूप्रसाद पारशर ने बताया कि मामले की जांच जारी है। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

जांच के लिये पहुंची एफएसएल अधिकारी

गोली चलने की घटना के बाद बुधवार दोपहर को एफएसएल अधिकारी जांच के लिये पहुंची थी। बताया जा रहा है कि गोली कार पर लगने के बाद उसमें ही फंस गई है। अगर गोली आर-पार होती तो कार चला रहे युवक की जान जा सकती थी। कार को फारेंसिक जांच के लिये सागर भेजा जा सकता है। एफएसएल अधिकारी के घटनास्थल तक जाने की बात भी सामने आई है। इस दौरान नानाखेड़ा टीआई कमल निगवाल, एसआई सचिन्द्रपाल सेंधव भी मौजूद थे। लेकिन घटनास्थल पर किसी ने गोली चलने की पुष्टि पुलिस के सामने नहीं की। पुलिस कार सवारों के आने वाले मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी देख रही है।