कब्र से निकली लाश…खुले फिर राज…हत्या कर, दिया था कब्र में दफन

मंदसौर।  कब्र से निकले शव ने ससुराल वालों के राज का खुलासा कर दिया । दरसल मंदसौर के दलौदा थाना के अंतर्गत सोनगरी का मामला सामने आया हे जहा ससुराल वालो ने बहु का गला दबाकर हत्या कर उसे दफना दिया पुलिस ने पति, सास-ससुर सहित छह लोगों पर मामला दर्ज किया है। । बताया जा रहा हे की  28 अक्टूबर 2023 को बहु फरजाना के साथ मारपीट कर उसका गला दबाकर उसे मौत के घाट उतारकर उसे दफना दिया गया। फरजाना मंदसौर के मदारपुरा की निवासी हैआरोपियों ने फरजाना के मायके में परिजनों को बताया कि उनकी बेटी बीमार है। उसका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसके बाद बताया कि उसकी मौत हो गई।

दस वर्ष पहले हुई थी फरजाना की शादी….तभी से जुर्म कर रहे थे ससुरालवाले..

बता दें कि मंदसौर के मदारपुरा निवासी फरजाना (28) की शादी दस वर्ष पहले सोनगरी निवासी जावेद उर्फ भूरा खां मेवाती से हुई थी। शादी के बाद से ही पति जावेद, ससुर शहजाद, सास रसीदा बी, देवर इंजू, देवरानी बुलबुल और ननंद रूबिनाउसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। ससुराल वालों की प्रताड़ना के चलते फरजाना अक्सर मायके चली जाती थी

अचानक मौत पर हुई शंका…फिर कब्र से निकलवाया तो खुला राज…

अचानक मौत की खबर से फरजाना के परिजनों को शंका हुई इस पर परिजनो ने ससुराल वालो के खिलाफ कार्रवाई करते हुएउन्होंने 4 नवंबर को दलोदा थाने पर एक आवेदन देकर बेटी की हत्या की आशंका व्यक्त की। इसके बाद दलोदा पुलिस ने एसडीएम की आदेश पर कब्र से शव निकलवाया। डिकम्पोज हो चुकी बॉडी को रतलाम मेडिकल कॉलेज भिजवाया जहां से डॉक्टरों ने होमीसाइडल, सुसाईडन या स्ट्रेग्युलेशन और मृतिका की मृत्यु गला दबाने के कारण या सिर में लगी चोटों के कारण होना बताया। इसके बाद डॉक्टरों के पैनल से मृतिका के सिर में जो चोट लगी है। वह सिर के किस स्थान पर है के बारे में क्यूरी कराई गई। 21 नवंबर को क्यूरी से मिली रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि शव के ऊपर गर्दन पर दबाव के साथ-साथ सिर पर चोट के निशान मिले हैं, वहीं डॉक्टरों ने सड़न की वजह से कारण मस्तिष्क लाल रंग के होने का भी जिक्र मेडिकल रिपोर्ट में किया।

सास ससुर सहित 6 पर हत्या का केस दर्ज…दो गिफ्तार चार फरार..

दलोदा थाना प्रभारी संजीवसिंह परिहार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने और जांच में साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर पुलिस ने पति जावेद, ससुर शहजाद पिता मम्मू हजारी, सास रसीदा बी, देवर इंदू, देवरानी बुलबुल और ननद रूबिना पति अफरोज उर्फ लल्ला निवासी मेवाती पुरा जावरा के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी पति जावेद और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। बाकि आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी