सिख समुदाय ने पाकिस्तान पर की एक्शन की मांग…पाकिस्तान ने सिख समुदाय की भावनाओं को पहुंचाई ठेस..

इंदौर। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक केस फिर सामने आया है, जिसने सिख समुदाय की भावनाओं को आहत कर दिया है. सिख समुदाय के लोग अब पाकिस्तान  पर भारत  सरकार से सख्त एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। गुरुद्वारा दरबार साहिब की दर्शनी देवरी के मुख्य गेट से सिर्फ 20 फीट दूर आयोजित की गई इस पार्टी में जमकर नाच-गाना भी हुआ. तीन घंटे तक चली यह पार्टी रात आठ बजे शुरू होकर 11 बजे तक चली, जिसमें करीब 80 लोगों ने भाग लिया. बताया जा रहा है कि इस पार्टी का आयोजन करतारपुर कॉरिडोर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के सीईओ सैयद अबू बकर कुरैशी ने किया था।

इस घटना के सार्वजनिक होने के बाद से सिख समाज में आक्रोश है..इंदौर में श्री गुरूसिंघ सभा के पदाधिकारियों ने इस घटना पर गहरा रोष जताते हुए संभागायुक्त कार्यालय पहुंचकर प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा.. ज्ञापन के माध्यम से सिख समाज ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है.
.श्री गुरु सिंघ सभा ने दिल्ली के चाँदनी चौक स्थित गुरद्वारा शीशगंज साहिब में दर्शन करने के लिए जाने वाले तीर्थ यात्रियों के वाहनो के 20-20 हज़ार रुपए तक के चालान काटे जाने के खिलाफ भी आवाज बुलंद की.. साथ ही पंजाब की जेलों में बंद ऐसे सिख समाजजन, जिनकी सजा पूरी होने के बाद भी वो कई वर्षों से जेलों में अभी भी बंद है,उनकी रिहाई की मांग भी की गई ।

Author: Dainik Awantika