डेढ़ माह के बच्चे के साथ टोना टोटका.. मासूम के साथ अपनों ने ही बरती ऐसी क्रूरता…चीख पुकार कर करता रहा मासूम अपना दर्द बयां…

उज्जैन। एक परिवार ने अपने ही डेढ़ माह के मासूम बच्चे पर टोना टोटका आजमाते हुए उसे गर्म सरिया दाग दिया। जिससे उसके पेट पर गहरा घाव हो गया। हालत यह है कि मासूम अब दर्द से करीब 48 घंटे से चीख पुकार से अपना दर्द बया कर रहा है।

अंधविश्वासी परंपरा से बच्चे का इलाज….मासूम की हालत गंभीर.. 

दरसल उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील के किशनखेड़ी में रहने वाले एक परिवार ने अपनी क्रूरता का ऐसा परिचर दिया कि उन्हें अपने ही मासूम पर रहम तक नहीं आया। बताया जा रहा है कि निमोनिया का इलाज करने के लिए डेढ़ महीने के बच्चे को गर्म सरिए से दाग दिया गया। टोने-टोटके के बाद बच्चे की हालत और बिगड़ गई। उसे उज्जैन के चरक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मासूम करीब 48 घंटे तक चीख पुकार करता रहा। इधर, उपचार के दौरान जैसे -तैसे डॉक्टरों ने उसे संभाला और मासूम को राहत मिली। हलांकि डॉक्टरों का कहना हे कि बच्चे की हालत काफी नाजुक है।उसके पेट पर जला हुआ घाव काफी गहरा और दर्दनाक है। उपचार के दौरान जब मासूम का घाव डॉक्टरों ने देखा तो उनके भी होश उड़ गए थे। फिलहाल मासूम खतरे से बाहर है। और जैसे- तैसे अब बच्चे को राहत की थोड़ी नींद मिली है। फिलहाल उसका चिकित्सकों की देखरेख में उपचार जारी है ।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी 

Author: Dainik Awantika