हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव संपन्न….महिला अभिभाषकों के लिए गुलाबी थीम पर बना मतदान केंद्र…

इंदौर। इंदौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव इस बार कुछ अनोखे ही स्वरूप में दिखाई दिए। प्रथम बार 3 महिला अभिभाषक चुनाव मैदान में दिखाई दी। पिछले 1 माह से चुनाव को लेकर गहमागहमी चल रही थी।विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बार के चुनाव की तारीख आगे बड़ाई गई थी। कल 22 नवंबर को सुबह 11 बजे से वोटिंग की शुरुआत की गई, जो की शाम 5 बजे तक की समय सीमा में तक चली। हाई कोर्ट के साथ जिला कोर्ट , कलेक्टर कार्यालय, रजिस्ट्रार कार्यालय के साथ अन्य जगह के शत प्रतिशत वकीलों ने अपना मतदान किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी तनुज दीक्षित ने बताया कि
वन बार वन वोट, की व्यवस्था होने के बाद वकील अब दोनों संगठनों में सदस्य तो थे ,लेकिन वोट या तो हाई कोर्ट बार एसोसिएशन में दे सकते थे या इंदौर अभिभाषक संघ में। यही वजह है कि हाई कोर्ट बार में 3500 से ज्यादा सदस्य होने के बाद भी वोटिंग का अधिकार केवल 1807 को ही मिला।

इस बार आदर्श मतदान केंद्र को देख हर कोई हुआ प्रभावित…

इस बार अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता अमरसिंह राठौर, रितेश ईनानी, पवन कुमार जोशी के बीच टक्कर है। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए यशपाल राठौर, विश्वेष पलसीकर, सीपी पुरोहित, राजेंद्रसिंह सूर्यवंशी मैदान में है, तो सचिव पद के लिए संजय करंजवाला, मनीष गड़कर, भुवन गौतम के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद है।सहसचिव पद के लिए सबसे अधिक छह प्रत्याशी मैदान में है, जिनमें संजय सैनी, मधुसूदन यादव, आशुतोष शर्मा, अर्चना जड़िया, शशांक शर्मा, हर्षित शर्मा शामिल हैं।

सुरक्षा के लिए चकबंदी व्यवस्था…

सुबह से ही वोटिंग से पहले उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों के साथ हाईकोर्ट परिसर में नजर आए। वहीं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव कमेटी ने पुलिसकर्मियों की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य अधिवक्ताओं की टीम नजर रखने के लिए बनाई है। जानकारी के मुताबिक किसी भी प्रकार की फर्जी वोटिंग ना हो इसके लिए चुनाव कमेटी ने एक विशेष दल तैयार किया है। सभी पदों पर दिलचस्प मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है। नौ प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा, जिनमें हार्दिक माहेश्वरी, कीर्ति अग्रवाल, विशाल सोनी, प्रभात पांडेय, तेजस व्यास, सौरभ कुमार जैन, अरुण सिंह चौहान, निशा जायसवाल, धर्मेंद्र साहू शामिल है।