अब इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, महाकाल मंदिर के स्वरूप में बनेगा

 

आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी, रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने रेलवे स्टेशन का दौरा, कैलाश विजयवर्गीय भी थे साथ

इंदौर। केंद्र की अमृत भारत योजना में लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। शुक्रवार को रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने रेलवे स्टेशन का दौरा का निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तथा इंदौर-1 से घोषित भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि रेल मंत्री ने लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन बाणगंगा की तरफ निर्माण को अनुमति दी हैं। इसका निर्माण महाकाल मंदिर के स्वरूप में किया जाएगा। उज्जैन में महाकाल और ओंकारेश्वर के बीच में महाकाल के स्वरूप में स्टेशन बनेगा।
रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने कहा कि बाणगंगा रेलवे स्टेशन का दोनों तरफ निर्माण किया जाएगा। बाणगंगा की तरफ भी आधुनिक सुविधाओं से युक्त प्लेटफॉर्म और प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए सीढ़ियों के स्थान पर एस्केलेटर लगेंगे, ताकि यात्री बिना किसी बाधा के आना-जाना कर सकें। स्टेशन के ऊपर बड़ा रोप रहेगा। आने वाले सालों में इंदौर रेलवे का प्रमुख सेंटर होगा। जहां से कई रूटों पर ट्रेनो का संचालन होगा।

इंदौर में रेलवे के कई काम जारी हैं
लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर अभी सुविधाएं यात्रियों को मुहैया होगी। इंदौर से दाहोद नई रेल लाइन, इंदौर खंडवा गेज परिवर्तन, इंदौर-मनमाड़ और इंदौर-बुधनी रेल लाइन का कार्य किया जा रहा हैं।