फोटो में छेड़छाड़ कर पाकिस्तानी क्रिकेटरों  को महाकाल दर्शन करते हुए दिखा दिया

 

– सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

– बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सोले में दिखे

– असली फोटो सूर्य कुमार यादव और कुलदीप के थे 

 

दैनिक अवंतिका उज्जैन। 

किसी शरारती तत्व ने फोटो में छेड़छाड़ कर दो पाकिस्तानी क्रिकेटरों को उज्जैन के महाकाल मंदिर में गर्भगृह के अंदर दर्शन करते हुए दिखा दिया। यह फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। जांच में पता चला कि पाकिस्तानी क्रिकेटर महाकाल आए ही नहीं। यह असली फोटो दरअसल पिछले दिनों महाकाल दर्शन करने आए भारतीय क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव और कुलदीप का है। दोनों ने गर्भगृह में जाकर सोला पहनकर भगवान महाकाल के दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया था। किसी शरारती तत्व ने इस फोटो में कम्प्यूटर से छेड़छाड़ कर दोनों भारतीय क्रिकेटरों के चेहरे की हटाकर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और खिलाडी मोहम्मद रिजवान का फोटो जोड़ दिया। यह फोटो देख किसी को विश्वास ही नहीं हुआ कि दोनों पाकिस्तानी क्रिकेटर आखिर महाकाल दर्शन करने कैसे आए। फोटो में दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ी मंदिर के गर्भगृह में सोला पहने हुए नजर आ रहे है। क्रिकेट खिलाड़ियों का यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इसके तुरंत बाद ही  महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर के मंदिर में दर्शन करने की खबर गलत बताई।

23 जनवरी को उज्जैन महाकाल

आए थे सूर्यकुमार और कुलदीप

भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव वाशिंगटन सुंदर दोनों 23 जनवरी 2023 को उज्जैन में महाकाल दर्शन करने आए थे। वे अल सुबह की भस्मारती में भी शामिल हुए थे। इसके बाद उन्होंने गर्भगृह में जाकर भगवान महाकाल का अभिषेक कर आशीर्वाद लिया था। 

वेबसाइट पर है भारतीय क्रिकेटरों 

के फोटो, यहीं से लेकर एडिट किया

मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए आने वाले वीवीआईपी नेता, अभिनेता व खिलाड़ियों के फोटो वेबसाइट पर मिल जाते हैं। संभवत यहीं से किसी ने  सूर्य कुमार और कुलदीप के भी महाकाल दर्शन करने वाले फोटो लिए और शरारत करते हुए उन्हें एडिट कर उस पर बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान के फोटो को पेस्ट कर सोलश मीडिया पर वायरल कर दिया।