मुख्यमंत्री बदलो कहने वाले मिर्ची बाबा  ने महाकाल गर्भगृह में जाकर की पूजा

– मंदिर समिति ने इस बार अंदर जाने दिया तो तारीफ की
– पिछले बार जब आए तो बाहर से दर्शन पर भड़क गए थे
दैनिक अवंतिका उज्जैन। 

निरंजनी अखाड़े से जुड़े महामंडलेश्वर वैराग्यनंद गिरि ऊर्फ मिर्ची बाबा पूर्व में जब उज्जैन में महाकाल दर्शन करने आए थे तो उन्हें मंदिर समिति ने गर्भगृह में जाने से रोक दिया था तब उन्होंने सब के सामने चिल्ला-चिल्लाकर यह कहा था कि मप्र का मुख्यमंत्री बदल देना चाहिए। लेकिन इस बार वे उसी मंदिर समिति से खुश नजर आए। क्योंकि समिति ने सोमवार को जब वे उज्जैन आए तो उन्हें न केवल गर्भगृह में जाने की बल्कि दर्शन के साथ-साथ अंदर रुककर पंडितों से विधिवत पूजन-अर्चन कराने की भी अनुमति दी। महाकाल के दर्शन-पूजन करने के बाद जब पत्रकारों ने उनसे मंदिर की व्यवस्था के बारे पूछा कि तो उन्होंने समिति की तारीफ की। मिर्ची बाबा इसके पहले भी कई बार महाकाल दर्शन के लिए आ चुके हैं तथा सरकार के खिलाफ बयान देने के बाद वे अक्सर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने कहा कि मंदिर समिति संतों के प्रति अच्छा व्यवहार कर रही है। 

24 सितंबर को उज्जैन आए थे बाबा 
तो गर्भगृह में जाने से रोक दिया था
इसके पहले बाबा 8 सितंबर को उज्जैन आए थे। इस दौरान जब वे महाकाल के दर्शन करने पहुंचे तो समिति के लोगों ने उन्हें गर्भगृह में जाने से रोक दिया था। तब बाबा शासन-प्रशासन पर भड़क गए थे। उन्होंने आम जनता के बीच भी खूब शोर मचाते हुए सरकार के खिलाफ बाते कही थी। वहीं मीडिया के समक्ष भी नाराजगी जताई थी। लेकिन सोमवार को तो वे खुश नजर आए।
उस समय बोले – थे जब कैलाश अंदर 
जा सकता है तो महामंडलेश्वर क्यों नहीं
मिर्ची बाबा ने उस समय कहा था कि जब भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय महाकाल मंदिर के गर्भगृह में अंदर जाकर दर्शन पूजन कर सकते हैं तो संत-महंत और महामंडलेश्वर क्यों नहीं जा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि मैं भी निरंजनी अखाड़े से जुड़ा हूं। एक संत व महामंडलेश्वर हूं मुझे भी अंदर जाने की अनुमति होना चाहिए। उस समय तो किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन इस बार लगता है प्रशासन ने उनकी सुल ली। 
–