प्रतिदिन दो-दो मार्गों का चयन कर यातायात व्यवस्था हेतु मुनादी की जाएं राजस्व विभाग प्रभारी  मेहता ने की समीक्षा

उज्जैन ।  राजस्व विभाग प्रभारी  रजत मेहता द्वारा गुरूवार को राजस्व विभाग द्वारा किये जाने वाले कार्यो विशेषकर अस्थाई अतिक्रमण गैंग द्वारा किये जाने वाले कार्यो के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
बैठक में प्रभारी सदस्य द्वारा राजस्व विभाग (अन्यकर) के अधीनस्थ संचालित होने वाली अस्थाई अतिक्रमण गैंग के द्वारा संपादित किये जाने वाले कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई। झोन क्रमांक 01, 02 व 03 के गैंग प्रभारी  मोहन थनवार व अधीस्थ गैंगकर्मियों की बैठक में अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सहायक आयुक्त  प्रदिप सेन को कहा कि अनुपस्थित गैंग प्रभारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाए। शहर में अवैध रूप से स्थापित सॉची पार्लरों को चिन्हित किया जाकर उन्हें हटाये जाने की कार्यवाही संपादित की जाए, स्वच्छ भारत मिशन एवं शहर की सौन्दर्यता को दृष्टिगत रखते हुए शहर में स्थापित अवैध होर्डिंग/फ्लैक्स/बैनर आदि को हटाने एवं शहर के सभी चौराहों, शासकीय भवन व उद्यानों में लगे अवैध होर्डिंग्स व फ्लैक्स आदि को हटाने की कार्यवाही प्राथमिकता से की जाये।
राजस्व विभाग प्रभारी  रजत मेहता ने निगम अधिकारीयों को कहा कि नवीन अस्थाई अवैध गुमटी लगने पर उसकी जानकारी संबंधित बाजार वसूलीकर्तागण तत्काल गैंग नियंत्रण नोडल अधिकारी को अवगत करायेंगे ताकि वांछित गुमटी को हटाने की कार्यवाही गैंग के माध्यम से की जा सकें तथा इस प्रकार से हटाया गया अतिक्रमण पुनः स्थापित न हो यह व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।
निगम सीमा क्षेत्र में मुनादी के माध्यम से यह सूचना निरंतर प्रसारित की जाती रहें कि सड़क पर या ऐसा कोई भी अतिक्रमण जिससे यातायात बाधित हो वह संबंधित स्वयं तत्काल हटा लेवे अन्यथा उन पर निगम द्वारा जुर्माना की कार्यवाही की जावेगी। मुनादी के उपरांत भी यदि वांछित अस्थाई अतिक्रमण को नहीं हटाया जाता है तो ऐसी स्थिति में गैंग प्रभारी जुर्माने की कार्यवाही करे इसके लिए गैंग प्रभारी  प्रतिदिन दो-दो मार्गों का चयन कर यातायात व्यवस्था अंतर्गत मुनादी की कार्यवाही करे।
विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का निराकरण निर्धारित समयावधि में यथाशीघ्र किया जावे। निगम गैंग प्रभारी/गैंगकर्मी प्रतिदिन कार्य स्थल पर अनिवार्य रूप से परिचय पत्र व निर्धारित पट्टी धारण करके ही कार्य स्थल पर कार्यरत रहें।
बैठक में सहायक आयुक्त (अन्यकर) प्रदीप सेन, अतिक्रमण गैंग नियंत्रण नोडल अधिकारी  गोपाल बोयत, गैंग प्रभारी योगेश गोंडोले सहित अधीस्थ गैंगकर्मी उपस्थित रहे।