इंदौर में कल से फिर शुरू हो सकती है बारिश, अच्छे मैच के लिए अब तीनों दिन धूप जरूरी

 

इंदौर। इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में होना है। 23 सितंबर को दोनों टीम इंदौर पहुंचेंगी। पिछले दिनों इंदौर में हुई जोरदार बारिश के बाद मौसम खुला हुआ है, लेकिन पिच बनाने और मैच कराने के लिए अब 3 दिन मौसम खुला रहना जरूरी है। मौसम विभाग ने 22 सितंबर से बारिश का सिलसिला शुरू होने की संभावना जताई है।

सभी टिकट बिके, हाउस फुल रहेगा स्टेडियम

इंदौर में क्रिकेट मैच में हमेशा बहुत अच्छा उत्साह रहा है। बुकिंग के पहले ही दिन सभी टिकट बिक गए थे तो हम उम्मीद रखते हैं कि मैच में एक हाउसफुल क्राउड रहेगा। रोहित, विराट के नहीं खेलने से क्रिकेट के जो असली प्रेमी है उनके लिए निराश होने वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि खिलाड़ी सभी है।
अगर कोई पर्सनल फैन है तो उसके लिए जरूर ये है कि वो अपने पसंदीदा खिलाड़ी जैसे विराट, रोहित को रूबरू खेलते हुए नहीं देख सकेंगे। खेल के हिसाब से देखेंगे तो टीम इंडिया काफी अच्छा खेल रही है। नए-नए युवा खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं। आने वाले दिनों में वर्ल्ड कप जैसा बहुत ही इंपोर्टेंट टूर्नामेंट होने वाला है। सभी खिलाड़ी दिलो-जान से खेलेंगे और देश का नाम ऊंचा करने का हर संभव प्रयास करेंगे। दोनों टीमें 23 सितंबर को इंदौर आएंगी। बारिश के बाद ग्राउंड तो सूख जाता है लेकिन अच्छा पिच बनाने के लिए धूप की आवश्यकता रहती है। अगर 4-5 दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहता है, बारिश नहीं होती है तो खेल के लिए अच्छा रहेगा।

इंदौर- उज्जैन संभाग में फिर शुरू हो सकती है बारिश

इंदौर और उज्जैन संभाग में अभी बारिश का दौर थम गया है लेकिन 22 सितंबर से एक बार फिर बारिश शुरू हो सकती है। सीनियर वैज्ञानिक डॉ.वेदप्रकाश सिंह की माने तो बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो रहे नए सिस्टम का असर पूर्वी मध्यप्रदेश में 21 सितंबर से दिखेगा, 22 सितंबर से इंदौर में भी हल्की बारिश की शुरुआत हो सकती है। 24 सितंबर को भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद ग्राउंड स्टाफ मैदान का पानी सुखाने में जुटा रहा।